मनोरंजन

‘मुस्लिम को अच्छा और हिंदुओं का उड़ाया जाता है मजाक’, अन्नू कपूर ने बताया बॉलीवुड का सच, शाहरुख की फिल्म का दिया उदाहरण

Published by
सुनीता मिश्रा

बॉलीवुड अभिनेता अन्नू कपूर अपने एक इंटरव्यू को लेकर चर्चा में हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ खास बातचीत में उन्होंने फिल्म निर्माताओं पर हिंदुओं का मजाक उड़ाने, मुस्लिमों को अच्छा दिखाने और उन्हें बढ़ावा देने का आरोप लगाया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इंटरव्यू क्लिप में अन्नू कपूर को अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘चक दे! इंडिया’ की आलोचना करते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने दावा किया है कि फिल्म की मूल कहानी रंजन नेगी नामक एक हिंदू कोच पर आधारित थी, लेकिन मुसलमानों को बढ़ावा देने और हिंदुओं का मजाक उड़ाने के लिए मुख्य किरदार का नाम बदलकर कबीर खान रख दिया गया।

वायरल वीडियो में अन्नू कपूर से ‘गंगा जमुना तहजीब’ और समाज में कला की भूमिका के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म ‘चक दे! इंडिया’ को लेकर ये बात कही। अन्नू कपूर के शब्दों में, ”चक दे! इंडिया का मेन कैरेक्टर असल में हमारे एक बहुत बड़े कोच श्री नेगी साहब की लाइफ पर है, लेकिन इंडिया के अंदर ये है न कि मुसलमान को अच्छा कैरेक्टर बताना है और पंडित का मजाक उड़ाना है। ये एक पुरानी आदत है, जिसे गंगा जमुना तहजीब के नाम का लेबल लगा दिया जाता है।”

विक्की डोनर फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित अन्नू कपूर से जब इंटरव्यू में देशभक्ति को लेकर बात हुई तो वे इस दौरान काफी भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि उनकी शादी अमेरिका में रहने वाली अनुपमा से हुई है, लेकिन उन्होंने कभी भी अमेरिकी नागरिकता (ग्रीन कार्ड) के लिए अप्लाई नहीं किया और न ही आगे कभी करेंगे। वह अपने देश के प्रति बहुत वफादार हैं।

इसे भी पढ़ें: बरेली में दबंग अलीमुद्दीन ने सरेआम हिन्दू युवक को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला, क्षेत्र में तनाव, पीएसी तैनात

ड्रीम गर्ल, जॉली एलएलबी 2 और ऐतराज जैसी फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाने वाले ​अभिनेता ने कहा कि लोग देशभक्ति को परफ्यूम जैसा समझते हैं, जैसे ही कोई स्पेशल अवसर आया तो अपने ऊपर छिड़क लिया। उन्होंने आगे कहा, ”मैं लोगों से कहना चाहता हूं कि अगर तुम्हारी देशभक्ति टाइम और अवसर पर टिकी है तो वो देशभक्ति नहीं है।” इसके अलावा अभिनेता ने देश में भ्रष्टाचार और समाज के प्रति भी अपने गुस्से को जाहिर किया। उन्होंने यह भी कहा कि ये देश हमारा है और हम भाषा के नाम पर, अंचल के नाम पर और धर्म के नाम पर एक नहीं हो पा रहे हैं। लेकिन हम अपने देश और तिरंगे के नाम पर तो एक हो सकते हैं।

Share
Leave a Comment

Recent News