भारत

बरेली में दबंग अलीमुद्दीन ने सरेआम हिन्दू युवक को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला, क्षेत्र में तनाव, पीएसी तैनात

Published by
अनुरोध भारद्वाज

बरेली। यूपी के बरेली में दबंग अलीमुद्दीन ने हिन्दू कामगार को सरेआम ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला। आपराधिक छवि के मुस्लिम कट्टरपंथी ने कुछ दिन पहले नन्हेलाल पाल को हत्या की धमकी दी थी और उसके बाद दुस्साहसिक रूप से उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना से इलाके में तनाव है। इसे देखते हुए प्रशासन ने गांव में पीएसी तैनात कर दी है। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस हत्याभियुक्त अलीमुद्दीन की तलाश में जुटी हैं।

हिन्दू युवक को ट्रैक्टर से कुचलकर मार देने की दुस्साहसिक घटना बरेली में थाना फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के गांव रसूला चौधरी में हुई। मिश्रित आबादी वाले का रहने वाला नन्हेलाल पाल के परिवार राजमिस्त्री था। मृतक पक्ष ने ‘पाञ्चजन्य’ को बताया कुछ दिन पहले नन्हेपाल गांव में सड़क से गुजर रहा था तो दबंग अलीमुद्दीन ने उसको धमकाया था। अलीमुद्दीन तेजी-लापरवाही से गांव की तंग रास्ते पर ट्रैक्टर दौड़ा रहा था। नन्हे पाल ने इसका विरोध किया तो गाली-गलौज करने लगा। उसने खुलेआम धमकी दी थी कि आगे कभी उसका विरोध किया तो ट्रैक्टर से कुचलकर मार देगा।

गांव के प्रधान लालता प्रसाद ने मीडिया को बताया कि नन्हे पाल दुकान से सुबह के समय दुकान से सामान लेकर लौटते वक्त कुछ देर को सड़क किनारे बैठ गया था। अचानक अलीमुद्दीन ट्रैक्टर लेकर आया और रंजिशन नन्हे पाल के ऊपर गाड़ी दौड़ा दी। ट्रैक्टर के पहियों से कुचलकर नन्हे पाल की मौके पर ही मौत हो गई। जब तक परिवार और गांव के लोग वहां पहुंचे, नन्हे की हत्या कर अलीमुद्दीन वहां से फरार हो चुका था।

हिन्दू युवक की हत्या से मिश्रित आबादी वाले रसूला गांव में तनाव पैदा हो गया। सूचना पर पुलिस अधीक्षक मुकेश मिश्रा, सीओ हाइवे नितिन कुमार कई थानों की फोर्स के साथ गांव पहुंच गए और लोगों को जल्द कार्रवाई का भरोसा देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। देर रात पुलिस अफसरों की मौजूदगी में नन्हे पाल का अंतिम संस्कार किया गया। म़ृतक के भाई महेन्द्र पाल का कहना है कि दबंग अलीमुद्दीन पक्ष के लोग परिवार पर समझौते को दबाव बना रहे हैं, लेकिन वह लोग किसी दबाव के आगे नहीं झुकेंगे।

पीड़ित परिवार के साथ गांव के पूरे हिन्दू समाज ने नन्हे पाल की हत्या करने वाले अलीमुद्दीन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है। तनावपूर्ण हालात के चलते गांव में पुलिस-पीएसी तैनात है। सीओ हाइवे नितिन कुमार ने मीडिया को बताया कि थाना फतेहगंज पश्चिमी में घटना की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस की कई टीमें हत्यारोपी अलीमुद्दीन की तलाश में जुटी हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share
Leave a Comment

Recent News