राजस्थान

राजस्थान: इमामबाड़ा में खाली जमीन पर वक्फ बोर्ड ने ठोंका दावा, BJP नेता बालमुकुंद आचार्य ने कहा-कब्जा नहीं होने देंगे

Published by
Kuldeep singh

वक्फ बोर्ड अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार जमीनों पर अपना दावा ठोंक दे रहा है। इसी तरह का एक और मामला राजस्थान से प्रकाश में आया है, जहां इमामबाड़ा में खाली पड़ी जमीन पर वक्फ बोर्ड ने अपना बोर्ड लगा दिया। वक्फ बोर्ड की इस हरकत पर भड़के भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने इलाके का दौरा करने के बाद दो टूक कहा कि वे इस तरह का मनमाना कब्जा नहीं होने देंगे।

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि शहर में इमामबाड़ा के बदनपुरा स्थित खारवाल कॉलोनी स्थित एक जमीन खाली पड़ी हुई थी, लेकिन हाल ही में वक्फ बोर्ड के लोगों ने वहां पर एक नोटिस बोर्ड लगा दिया। इसमें लिखा था, “यह संपत्ति शिया वक्फ (गजट नोटिफिकेशन-1965-1967) मुस्लिम वक्फ बोर्ड। इस मामले की जानकारी लगते ही सैकड़ों की संख्या में लोग वहां पर जमा हो गए और उन्होंने वक्फ बोर्ड के इस कार्य का जमकर विरोध किया। वहीं पर मौजूद बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य को इसकी जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: असम में मुस्लिमों की संख्या 20% भी नहीं थी, आज 45%, ये मुसलमान बांग्लादेश से आए, हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान

इस बीच इस घटना के बाद मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक ने बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि वो किसी को भी इस तरह से वक्फ का बोर्ड लगाकर जमीन पर कब्जा नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि वो इस मामले पर एक्शन लेने के लिए अधिकारियों को पत्र लिखेंगे। भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि अतिक्रमण करने के लिए वक्फ बोर्ड ने रातों रात साइन बोर्ड लगा दिया, जिसे अभी तक उसने हटाया नहीं है। जमीनों पर इस तरह से अवैध कब्जा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: ‘मैं कलैगनार का पोता हूं, माफी नहीं मांगूगा’, सनातन धर्म विवाद पर उदयनिधि स्टालिन ने फिर दिया विवादित बयान

भड़के कट्टरपंथी मुस्लिम

बीजेपी विधायक स्वामी बालमुकुंद आचार्य के एक्शन पर कट्टरपंथी मुस्लिम भड़क गए हैं। कट्टरपंथियों ने गलता गेट थाने का घेराव किया। वक्फ शिया समुदाय के लोगों का कहना है कि उस जमीन का असली मालिक वक्फ बोर्ड ही है। यहां पर चार माह पहले ही वक्फ बोर्ड ने अपना दावा ठोंका था।

Share
Leave a Comment

Recent News