पंजाब

उड़ता पंजाब : लुधियाना में सब्जी की तरह बेची जी रही पोस्त, पुलिस ने नशा तस्कर बाप बेटों को किया गिरफ्तार

Published by
राकेश सैन

पंजाब में नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। लुधियाना के जगरावं में पुलिस ने दो नशा तस्कर बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है। वहीं, उनका एक साथी फरार हो गया जिसे पकडऩे के लिए पुलिस दबिश दे रही है। जांच में सामने आया कि आरोपी बाहरी राज्यों से सस्ते रेट पर भारी मात्रा में चूरापोस्त लाकर पंजाब के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करते थे।

पुलिस ने आरोपियों से 16 क्विंटल 20 किलो चूरापोस्त व भार खींचने वाली गाड़ी (टेंपो) बरामद की। आरोपियों की पहचान जगरूप सिंह निवासी गांव भिंडर खुर्द, गुर-लवलीन सिंह उर्फ गैरी व बलजिंदर सिंह उर्फ बिंदा निवासी भिंडर खुर्द के रूप में हुई है।

एसएसपी नवनीत सिंह बैंस ने बताया कि डीएसपी जसजोत सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी बाहरी राज्यों से बड़े स्तर पर चूरापोस्त लाकर पंजाब के दो जिलों में सप्लाई करते हैं जोकि जगरांव व मोगा एरिया में अपने ग्राहकों को सब्जी की तरह होम डिलीवरी माल की सप्लाई करते हैं, इस समय आरोपी पिता-पुत्र दोनों टेंपो में भारी मात्रा में चूरापोस्त लेकर गांव गालिब कलां के नजदीक बंद पड़े लुक वाले प्लाट में खड़े होकर ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं। इनका तीसरा साथी जगरूप सिंह मोगा एरिया में ग्राहकों के साथ राब्ता कायम करने के लिए और रुपये एडवांस लेने गया हुआ है। पुलिस ने सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर दबिश देकर पिता-पुत्र को चूरापोस्त से भरी गाड़ी समेत पकड़ लिया।

इस दौरान पुलिस ने गाड़ी से 20 गट्टू व प्लाट में बने शैड से 61 गट्टू बरामद कर लिए। इनका कुल वजन 16 क्विंटल 20 किलो निकला। पुलिस ने दोनों पर थाना सदर में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया जबकि आरोपी जगरूप सिंह पुलिस गिरफ्त से बाहर है। उसे पकडऩे के लिए दबिश दी जा रही है। जांच अधिकारी सुरजीत सिंह ने बताया कि आरोपी पिता-पुत्र को अदालत में पेश कर आगे की पूछताछ शुरू कर दी है।

जांच अधिकारी ने बताया कि अभी तक की गई पूछताछ में आरोपी पिता-पुत्र ने बताया कि वह बाहरी राज्यों से सस्ते रेट पर चूरापोस्त लेकर आते थे जबकि आरोपी जगरूप सिंह उनके माल की सप्लाई के लिए ग्राहकों की तलाश करता था। आरोपी उन तस्करों की तलाश में होता था जोकि नकद पैसे देने के साथ एक साथ भारी मात्रा में चूरापोस्त ले सकें।

Share
Leave a Comment

Recent News