उत्तराखंड

उत्तराखंड : हिंदू नाम से किराए पर रह रही थी मुस्लिम युवती, ग्राम प्रधान की शिकायत पर दर्ज हुआ मामला

Published by
दिनेश मानसेरा

देहरादून। रायवाला थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम युवती किराए के मकान पर हिंदू नाम से रह रही थी। ग्राम प्रधान को शक हुआ और सत्यापन कराया गया तो सारा भेद खुल गया। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।

जानकारी के मुताबिक कोयल घाटी रायवाला थाना क्षेत्र के ग्राम प्रधान सागर गिरि की सूचना पर पुलिस ने एक युवती के पहचान संबंधी दस्तावेज की जांच पड़ताल की। युवती किराए के मकान में रानी के नाम से रह रही थी और उसने मौखिक रूप से अपना पता टिहरी गढ़वाल बताया। जांच में उसके आधार कार्ड में उसका नाम रानी मंसूरी मिला और वह बिजनौर जिले के ग्राम खारी झालू की रहने वाली निकली।

बताया गया कि उक्त महिला यहां क्षेत्र में पूजा सामग्री बेचती थी। लोगों के श्रम कार्ड और एक राजनीतिक दल की सदस्यता बनाने और उसके बदले शुल्क वसूलने का काम भी कर रही थी। उसके किराए के कमरे में बाहरी मुस्लिम लोगों के आने-जाने पर गांव के लोगों को शक हुआ। इसके बाद ग्राम प्रधान ने पुलिस में सत्यापन कराए जाने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे हिरासत में ले लिया है। ग्राम प्रधान ने पुलिस अधिकारियों से क्षेत्र में सत्यापन अभियान चलाने की मांग की है।

Share
Leave a Comment