हरियाणा

एक्शन में हरियाणा सरकार, पराली जलने पर 24 अधिकारी निलंबित, 18 किसान गिरफ्तार

Published by
WEB DESK

चंडीगढ़, (हि.स.)। हरियाणा में पराली जलाने की घटनाएं तो कम नहीं हो रही हैं, अलबत्ता कृषि विभाग ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य में 24 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। कृषि विभाग में यह पहला मौका है, जब इतने बड़े स्तर पर अधिकारियों को निलंबित किया गया है। इसके साथ ही बीते कुछ दिनों में 18 किसानों को गिरफ्तार भी किया गया है। ये किसान कैथल जिले के हैं।

पराली के मुद्दे पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। जिसमें मुख्य सचिव स्वयं पेश होकर अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में रिपोर्ट देंगे। पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को इस मामले में फटकार लगाते हुए कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए थे।

कृषि विभाग ने मंगलवार को जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर (एडीए) से लेकर एग्रीकल्चर सुपरवाइजर के अलावा कर्मचारी भी शामिल हैं। कृषि विभाग के डायरेक्टर राज नारायण कौशिक की तरफ से नाै जिलों के अधिकारियों पर एक्शन लिया गया है। इसमें पानीपत, जींद, हिसार, कैथल, करनाल, अंबाला, फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र और सोनीपत के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। विभागीय सूत्रों के मुताबिक पराली जलाने के बढ़ रहे केसों पर कार्रवाई न होने पर अधिकारियों और कर्मचारियों पर एक्शन लिया गया है।

Share
Leave a Comment

Recent News