पश्चिम बंगाल

आरजी कर अस्पताल की महिला डाक्टर के माता-पिता बेहद असहाय कर रहे महसूस, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चाहते हैं मिलना

Published by
WEB DESK

कोलकाता, (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में हुई महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और बर्बर हत्या के मामले में पीड़िता के माता-पिता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की इच्छा जताई है। इस संदर्भ में पीड़िता के पिता ने मंगलवार सुबह शाह को ई मेल भेजकर मुलाकात के लिए समय दिये जाने का अनुरोध किया। उन्होंने लिखा कि इस घटना के बाद से वे और उनकी पत्नी अत्यधिक मानसिक तनाव में हैं और खुद को बेहद असहाय महसूस कर रहे हैं। ऐसे में वे आपसे (अमित शाह) से मिलकर कुछ महत्वपूर्ण बातें साझा करना चाहते हैं।

उक्त जानकारी कोलकाता नगर निगम के 50 नंबर वार्ड के भाजपा पार्षद सजल घोष ने दी है। उन्होंने बताया कि पीड़िता के माता-पिता केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात कर यह जानना चाहते हैं कि शाह इस दर्दनाक घटना पर क्या कर सकते हैं। इसके लिए उन्होंने शाह से मिलने का समय मांगा है।

संयोग से बुधवार को अमित शाह का बंगाल दौरा प्रस्तावित था, लेकिन सोमवार शाम को यह खबर आई कि उनका दौरा फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। हालांकि, दौरा स्थगित करने के कारणों के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। भाजपा के सूत्रों के अनुसार, राज्य में आपदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए शाह का दौरा स्थगित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि नौ अगस्त को आरजी कर अस्पताल की एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या का मामला सामने आया था, जिसके बाद पूरे देश में आक्रोश की लहर फैल गई थी। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए देशभर के डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी आवाज उठा रहे हैं। साथ ही नागरिक समाज भी इस घटना पर गुस्से से उबल रहा है। पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग के साथ 10 सूत्रीय मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने पांच अक्टूबर से ‘अनशन’ शुरू किया था, जिसे सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हुई बैठक के बाद वापस ले लिया गया है।

सोमवार रात को धर्मतला में आयोजित अनशन मंच पर पीड़िता के माता-पिता भी उपस्थित थे। हालांकि जूनियर डॉक्टरों ने यह भी स्पष्ट किया कि सरकार के अनुरोध पर नहीं, बल्कि पीड़िता के माता-पिता के अनुरोध पर उन्होंने अनशन समाप्त किया।

Share
Leave a Comment

Recent News