तमिलनाडु

अब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन बोले “16 बच्चे पैदा करो”

Published by
WEB DESK

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी अब लोगों से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की है। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि अब समय आ गया है कि नवविवाहित जोड़े 16 बच्चे पैदा करें।

चेन्नई में हिंदू धार्मिक और बंदोबस्ती बोर्ड ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसमें 31 जोड़ों का विवाह भी कराया गया। इसी दौरान मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 16 बच्चे पैदा करने वाला बयान दिया।

उन्होंने कहा कि पहले बुजुर्ग नव दंपित को 16 तरह की संपत्ति प्राप्त करने का आशीर्वाद देते थे। अब समय आ गया है कि 16 तरह की संपत्तियों के बजाय 16 बच्चे पैदा किए जाएं। स्टालिन ने कहा कि 16 संपत्तियां प्राप्त करने का अर्थ था कि गाय घर, पत्नी, संतान, शिक्षा, जिज्ञासा, ज्ञान, अनुशासन, भूमि, जल, आयु, वाहन, सोना, संपत्ति, फसल और प्रशंसा। लेकिन अब यह आशीर्वाद नहीं दिया जाता है। अब पर्याप्त संतान और समृद्धि का का आशीष दिया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी बच्चों को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दक्षिण भारत में प्रजनन दर पहले ही 1.6 तक गिर चुकी है, जो राष्ट्रीय औसत 2.1 से काफी कम है। राज्य सरकार ऐसा कानून लाने पर विचार कर रही है, जिसमें प्रस्ताव लाने पर विचार हो रहा है कि जिनके दो से ज्यादा बच्चे हैं वे ही स्थानीय निकाय चुनावों में उम्मीदवार बनने के योग्य होंगे।

Share
Leave a Comment