भारत

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी: 1 से 19 नवंबर तक एअर इंडिया में न करें सफर

Published by
Mahak Singh

हाल ही में खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने हवाई यात्रियों को एक बार फिर धमकी दी है। उन्होंने 1 से 19 नवंबर के बीच एयर इंडिया से यात्रा न करने की चेतावनी दी है। यह धमकी ऐसे समय में आई है जब एविएशन बम की अफवाहों का सामना कर रहा है, जिससे यात्रियों में दहशत बढ़ गई है।

पन्नू, जो ‘सिख फॉर जस्टिस’ नामक संगठन का प्रमुख है, ने खास तौर पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को यह सलाह दी है। उनका बयान पिछले साल की धमकी से मेल खाता है, जब उन्होंने एयर इंडिया की उड़ानों को निशाना बनाने की बात की थी। उल्लेखनीय है कि 23 जून 1985 को एयर इंडिया का एक बोइंग विमान खालिस्तानी चरमपंथियों द्वारा विस्फोट का शिकार हुआ था, जिससे इस समूह का आतंकित इतिहास स्पष्ट होता है।

हाल के दिनों में, भारतीय एयरलाइंस के विमानों को बम की धमकियों का सामना करना पड़ा है। शनिवार को विभिन्न एयरलाइंस के 30 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की चेतावनी दी गई। इनमें एयर इंडिया, इंडिगो, अकासा एयर, विस्तारा, स्पाइसजेट, स्टार एयर और अलायंस एयर शामिल हैं। इन सभी उड़ानों में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तत्काल कार्रवाई की गई, और बाद में इन धमकियों को झूठा पाया गया।

सूत्रों के अनुसार, शनिवार तक पिछले एक सप्ताह में भारतीय एयरलाइन्स के कम से कम 70 विमानों को बम की धमकियाँ मिली थीं।

इस स्थिति में, सुरक्षा एजेंसियों ने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए हैं। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे उड़ान से पहले अपनी सुरक्षा के प्रति सजग रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत संबंधित अधिकारियों को दें।

Share
Leave a Comment