मध्य प्रदेश

इंदौर फैशन शो में अश्लीलता, नाम बदलकर पहुंचे मुस्लिम युवक, बजरंग दल ने रुकवाया कार्यक्रम

Published by
Mahak Singh

इंदौर के मशहूर ‘स्काई लाइन’ में आयोजित ‘एलिगेंट परिधान’ नामक फैशन शो अचानक विवादों का केंद्र बन गया। शनिवार की रात यह फैशन शो बजरंग दल के विरोध के कारण रुकवाया गया। बजरंग दल के जिला सह-मंत्री विजय कलखोर को सूचना मिली थी कि इस फैशन शो में अश्लीलता का प्रदर्शन हो रहा है, साथ ही कुछ मुस्लिम युवक हिंदू नामों का उपयोग करके कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर फैशन शो को रोक दिया।

बजरंग दल का हस्तक्षेप

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हस्तक्षेप के बाद, मौके पर तेजाजी नगर पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने शो के आयोजक दीपिका शर्मा और समता जैन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया। इसके साथ ही, खरगोन निवासी साहिल खान के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई।

बजरंग दल इंदौर के विभाग संयोजक प्रवीण दारकेकर ने बताया कि यह शो भारतीय संस्कृति और महिला सशक्तीकरण के नाम पर आयोजित किया गया था, लेकिन वास्तविकता में यहां अश्लीलता का प्रचार हो रहा था। साथ ही, उन्होंने इस शो में कुछ मुस्लिम युवकों पर हिंदू नाम से भाग लेने का आरोप लगाया। एक युवक, जिसने खुद को ‘अमन’ बताया, की आईडी जांचने पर उसका असली नाम ‘साहिल खान’ पाया गया। इस पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि यह कार्यक्रम हिंदू लड़कियों को ‘लव जिहाद’ का शिकार बनाने की साजिश के तहत आयोजित किया गया था।

पुलिस थाने पर नारेबाजी और हनुमान चालीसा का पाठ

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल पर ही नहीं, बल्कि तेजाजी नगर थाने पर भी नारेबाजी की और हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की। घटना के बढ़ते विवाद को देखते हुए पुलिस ने कार्यक्रम आयोजकों पर कार्रवाई करते हुए धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया।

विवाद के बाद, कार्यक्रम आयोजक दीपिका शर्मा और समता जैन ने स्थिति को बिगड़ता देख एक वीडियो जारी कर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि साहिल खान बिना अनुमति के कार्यक्रम में शामिल हुआ था और जानबूझकर शो को खराब करने की कोशिश कर रहा था। साहिल पर थप्पड़ मारने की घटना के बाद, आयोजकों ने उसे दोषी ठहराते हुए कहा कि उसने जानबूझकर माहौल को खराब किया।

Share
Leave a Comment