भारत

मुरादाबाद के हिन्दू परिवार की बहू बनी ईरानी गर्ल फायजा के दुश्मन बने इस्लामिक कट्टरपंथी, देश छोड़ने की धमकी

Published by
अनुरोध भारद्वाज

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद में हिन्दू परिवार की बनकर आई ईरानी गर्ल फायजा को कट्टरपंथियों से खतरा पैदा हो गया है। यूट्यूबर दिवाकर को जीवनसाथी बनाने वाली युवती को जाकिर नायक के वीडियो भेजकर तरह-तरह से आतंकित किया जा रहा है। उसे धमकी दी गई कि भारत में हिन्दू-मुसलमानों के बीच लड़ाई होने वाली है, इसलिए तुरंत यहां से अपने देश भाग जाए। फायजा-दिवाकर की शिकायत पर मुरादाबाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

भारत आकर सनातन संस्कार अपनाने वाली फायजा ईरान के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित हमेदान की रहने वाली है। एएन यूनिर्सिटी से पढ़ाई कर रही फायजा के पिता मसूद वहां के अखरोट उत्पादक कृषक हैं। मुरादाबाद के यूट्यूबर दिवाकर और फायजा इंस्टाग्राम के जरिए एक दूसरे के संपर्क में आए थे। बातचीत प्यार में बदल गई। पिछले साल दिवाकर ने ईरान जाकर फायजा के साथ विवाह की कानूनी प्रक्रिया पूरी की थी। शुरू में दिवाकर का परिवार ईरानी गर्ल से उसकी शादी को तैयार नहीं था, लेकिन बाद में सब कुछ ठीक हो गया।

इसके बाद फायजा 20 दिन के टूरिस्ट बीजा पर भारत आई और यहां के हिसाब से दिवाकर संग शादी की औपचारिकताएं पूरी कीं। दिवाकर की पत्नी बनकर फायजा मुरादाबाद स्थित अपनी ससुराल आई तो उसका परिवार-रिश्तेदार सभी ने दिल खोलकर स्वागत किया। सब कुछ ठीक चल रहा था मगर इस्लामिक कट्टरपंथियों को फायजा का हिन्दू परिवार की बहू बनना पसंद नहीं आया और उसे तरह-तरह से धमकियां देने लगे।  दिवाकर और फायजा के प्यार और शादी की कहानी जैसे-जैसे मीडिया-सोशल मीडिया की सुर्खियां बनती गई, वैसे-वैसे उन्हें ज्यादा धमकियां मिलने लगीं हैं।

फायजा और दिवाकर ने मुरादाबाद के एसएसपी सतपाल अंतिल से मिलकर सुरक्षा की मांगी है। युवा दंपति का कहना है कि धमकियों की वजह से वे लोग डर के साए में जी रहे हैं। फायजा को सोशल मीडिया पर धमकी भरे मैसेज भेजे जा रहे हैं। भारत के भगोड़ा जाकिर नायिक के वीडियो भेजकर उसे डराया जा रहा है। उसे धमकी दी जा रही हैं कि भारत में हिन्दू-मुसलमानों के बीच लड़ाई होने वाली है। जान बचानी है तो तुरंत यहां से ईरान भाग जाए। एसएसपी ने पुलिस को कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। एसपी सिटी ने मीडिया को बताया कि फायजा ने सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग और धमकियों के संबंध में शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Share
Leave a Comment

Recent News