कर्नाटक

MUDA कार्यालय पर दूसरे दिन भी ईडी का छापा, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और परिजनों से जुड़ा है मामला

Published by
WEB DESK

नई दिल्ली, (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम शनिवार को भी मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) कार्यालय में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छापेमारी कर रही है। इस मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ईडी ने लगातार दूसरे दिन एमयूडीए कार्यालय पर छापेमारी जारी रखी। जांच एजेंसी मैसूर में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती को 14 स्थलों के आवंटन से संबंधित कथित भ्रष्टाचार के मामले में ये छापेमारी कर रही है।

एक दिन पहले ईडी ने शुक्रवार को मुदा के दफ्तर में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारियों ने बाहरी लोगों को दफ्तर परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी सीआरपीएफ सुरक्षा दल के साथ मैसूर स्थित एमयूडीए कार्यालय, उसके तहसील कार्यालय और इस मामले के एक आरोपी देवराजू के बेंगलुरू के केंगेरी स्थित परिसरों पर भी शुक्रवार सुबह से छापेमारी कर रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि भूमि अधिग्रहण और आवंटन नीतियों के बारे में पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा मुदा को कई चिट्ठी भेजी गई लेकिन उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिसके बाद ही एजेंसी ने छापेमारी की। दरअसल, मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया पर मुदा द्वारा अपनी पत्नी पार्वती को 14 साइटों के आवंटन में अनियमितताओं के आरोप हैं।

Share
Leave a Comment