उत्तराखंड

देहरादून  एक्सप्रेस के साथ हादसा टला

Published by
दिनेश मानसेरा

काठगोदाम से देहरादून आ रही 14119 देहरादून एक्सप्रेस ट्रैक पर रखे 15 फीट लंबे सरिया पर चढ़ गई। इंजन के नीचे तेज आवाज आने और चिंगारी उठने से लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी।

ये भी पढ़े-देहरादून के रेस्टोरेंट और ढाबों पर थूक जिहाद को लेकर पुलिस का सत्यापन अभियान

देहरादून एक्सप्रेस ,काठगोदाम से  देहरादून आ रही थी। ट्रेन जैसे ही डोईवाला और हर्रावाला के बीच पहुंची लोको पायलट अनुज गर्ग को इंजन के नीचे तेज आवाज सुनाई दी। खतरे का अंदेशा होते ही उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन रोक दी। उन्होंने अपने असिस्टेंट के साथ नीचे उतरकर देखा तो इंजन के नीचे करीब 15 फीट लंबा और तीन सूत मोटा सरिया पड़ा हुआ था।
किसी तरह सरिया निकालकर किनारे कर दिया गया और ट्रेन को सुरक्षित वहां से देहरादून रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया। साथ ही मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को देने के साथ ही आरपीएफ को दी गई। रेलवे की ओर से डोईवाला कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़े- देहरादून: सैलून में छेड़छाड़, मोबिन समेत तीन गिरफ्तार

सरिया… संयोग या साजिश जांच शुरू
हाल ही में देशभर में कई स्थानों पर ट्रेन पलटाने की साजिश के तहत सिलिंडर, ड्रम आदि रखकर रेलवे लाइन अवरुद्ध करने की साजिशें हुई हैं ऐसे में इस घटना पर जीआरपी और पुलिस अलर्ट हो गए हैं। मामले की गहनता से जांच की जा रही है कि आखिरकार सरिया रेलवे पटरी पर कैसे आया। बताया जा रहा है कि जहां घटना हुई वहां आसपास निर्माण भी चल रहा है।
ट्रैक पर सरिया होने के पीछे यह भी कारण हो सकता है कि कुछ लोग सरिया लेकर जा रहे हों और एक सरिया ट्रैक पर छूट गया हो। दूसरी आशंका यह भी है कि हो सकता है किसी ने सरिया को जानबूझकर वहां रखा हो। पुलिस और जीआरपी ने हर बिंदु पर गहनता से जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े-ग्वालदम- वाण – रामनी- तपोवन सड़क परियोजना: 99 किमी सड़क कई ब्लॉकों के पिछड़े गांवों की जीवन रेखा बनेगी

Share
Leave a Comment