विश्व

लॉस एंजिल्स में आर्कबिशप गोमेज ने यौन शोषण पीड़ितों से मांगी माफी, 1353 लोगों को 880 मिलियन डॉलर के भुगतान पर सहमति

Published by
WEB DESK

लॉस एंजिल्स, 17 अक्टूबर (हि.स.)। संयुक्त राज्य अमेरिका में सैकड़ों लोगों का बचपन में यौन शोषण करने वाले कैथोलिक पादरी की शर्मनाक हरकत देश की सबसे बड़ी लॉस एंजिल्स की महाधर्मप्रांत को भारी पड़ी है। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद आखिरकार महाधर्मप्रांत ऐसे 1,353 लोगों को 880 मिलियन डॉलर का भुगतान करने पर सहमत हो गई है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, यह किसी महाधर्मप्रांत का सबसे अधिक भुगतान है। लॉस एंजिल्स में यौन शोषण के मामलों की संचयी कुल राशि 1.5 बिलियन डॉलर से अधिक है। 880 मिलियन डॉलर का भुगतान करने करने के समझौते की घोषणा बुधवार को वादी पक्ष और महाधर्मप्रांत के वकीलों ने संयुक्त बयान में की।

इसे भी पढ़ें: शेख मुजीबुर्रहमान के बांग्लादेश से पीछा छुड़ाता नया बांग्लादेश, मुस्लिम लीग की राह पर, आठ राष्ट्रीय छुट्टियां रद

आर्कबिशप जोस एच. गोमेज ने बयान में कहा कि वह हर एक घटना के लिए लोगों से माफी चाहते हैं। आशा है यह समझौता सताए गए इन पुरुषों और महिलाओं की पीड़ा को कुछ कम करेगा।

इसे भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर मामले में कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो का झूठ उजागर, कहा-भारत के खिलाफ कोई सबूत नहीं 

बिशपअकाउंटेबिलिटी.ओआरजी के अध्यक्ष टेरेंस मैककिर्नन ने कहा कि सबसे पहले 2007 में 508 लोगों के मुकदमों में 660 मिलियन डॉलर का भुगतान करने पर सहमति हुई थी। तब से एक निगरानी समूह पादरियों के दुर्व्यवहार की रिपोर्टों पर नजर रखता है।

Share
Leave a Comment

Recent News