उत्तर प्रदेश

बहराइच: 35 छर्रे, बिजली के झटके, नाखून उखाड़े? पुलिस ने बताई मीडिया में आई रामगोपाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की सच्चाई

Published by
Mahak Singh

बहराइच में हुई दर्दनाक घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। राम गोपाल मिश्रा जिनकी मूर्ति विसर्जन के दौरान हत्या की गई, की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने उनके साथ हुई बर्बरता को उजागर किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राम गोपाल को पहले प्रताड़ित किया गया और फिर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राम गोपाल को बिजली के झटके दिए गए थे, उनकी उंगलियों से नाखून निकाले गए, और उनके शरीर में 35 बार गोली मारी गई। इन सभी चोटों के कारण उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ और मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई।

रिपोर्ट में स्पष्ट किया गया है कि राम गोपाल की हत्या से पहले उन्हें बुरी तरह प्रताड़ित किया गया था। उनके सिर और अन्य अंगों पर धारदार हथियारों से गहरे घाव पाए गए हैं। यह हत्या बड़ी क्रूरता से की गई थी।

यह घटना मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई, जब आरोपियों ने राम गोपाल का अपहरण किया। शव की बरामदगी के बाद पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराया, जिसके परिणाम ने सभी को चौंका दिया। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि आरोपियों ने उसकी मौत के बाद उसे गोली मारी।

पुलिस की कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रामगोपाल की मौत का कारण बिजली के झटके और गंभीर चोटों के कारण ब्रेन हेमरेज था। आपको बता दें कि मूर्ति विसर्जन के दौरान रामगोपाल एक इमारत पर चढ़ गए और हरे झंडे को उतार कर उसकी जगह भगवा झंडा फहरा दिया। इसके बाद आरोपियों ने भीड़ से उसका अपहरण कर इस अपराध को अंजाम दिया।

बहराइच पुलिस ने युवक की मौत को लेकर दावा किया है। पुलिस ने बताया कि युवक की मृत्यु गोली लगने से हुई है, और उसके साथ किसी प्रकार की क्रूरता की बात झूठी है। पुलिस के अनुसार, न तो उसे बिजली का झटका दिया गया और न ही उसके नाखून निकाले गए।

https://x.com/bahraichpolice?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1846592360144072861%7Ctwgr%5E1e81e513dc46ba60801d212fa5ba6b5bf0549796%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.livehindustan.com%2Futtar-pradesh%2Fneither-nails-were-pulled-out-nor-electrocuted-bahraich-police-told-the-truth-of-ram-gopals-post-mortem-201729139616983.html

बहराइच पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि 13 अक्टूबर को हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में हुई एक हिंदू व्यक्ति की हत्या को लेकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की नीयत से गलत सूचनाएँ फैलाई जा रही हैं। पोस्ट में यह कहा गया कि मृतक को बिजली का झटका देने, तलवार से मारने और नाखून उखाड़ने जैसी बातें निराधार हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ तौर पर युवक की मौत का कारण गोली लगना बताया गया है। पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि इस घटना में केवल एक ही व्यक्ति की मौत हुई है। किसी और की मृत्यु होने की खबरें भी पूरी तरह झूठी हैं।

अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई

बहराइच पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें। झूठी सूचनाएँ फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Share
Leave a Comment

Recent News