गुजरात

अंकलेश्वर ड्रग्स केस के पांच आरोपियों को 3 दिन के रिमांड, दिल्ली ले जाया जाएगा

Published by
सोनल अनडकट

कर्णावती भरूच के पास अंकलेश्वर में आवकार ड्रग्स कंपनी में से पुलिस ने छापा मारकर ₹5,000 करोड़ का 518 किलो कोकेन जब्त किया था। इस घटना में गिरफ्तार किये गए पांच आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन के ट्रांज़िट रिमांड मंजूर किये हैं। जिसके चलते आरोपियों को अब दिल्ली ले जाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने इस मामले में भी राजकीय रोटी सेंकने का प्रयास किया है।

दिल्ली और भरूच पुलिस ने संयुक्त रूप से अंकलेश्वर जीआईडीसी के प्लॉट नंबर 3708 में आई हुई आवकार ड्रग्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में छापा मारा। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस को कंपनी से 518 किलो साल्ट फॉर्म में कोकेन और मैथ का जत्था हाथ लगा। इस रॉ मटेरियल की कीमत ₹50,100 करोड़ से भी ज्यादा मानी जा रही है। सर्च ऑपरेशन में ड्रग्स का रो मटीरियल मिलने के बाद कंपनी के डायरेक्टर अश्विन रामानी, ब्रिजेश कोठियां और विजय भेसानिया एवं अन्य दो केमिस्ट समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। सभी आरोपियों को कोर्ट समक्ष पेश किया गया था। कोर्ट ने आरोपियों के 72 घंटे के ट्रांजिट रिमांड मंजूर किये हैं, जिसके चलते अब सभी आरोपियों को दिल्ली ले जाया जाएगा।

ये भी पढ़े- गुजरात: भरूच के अंकलेश्वर से ₹5,000 करोड़ का कोकीन जब्त

दिल्ली में दर्ज शिकायत में हुई गिरफ्तारी

अंकलेश्वर से गिरफ्तार किए और रिमांड पर लिए गए सभी आरोपियों को दिल्ली में दर्ज शिकायत के तहत गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली से पुलिस ने जो ₹5000 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया था वह ड्रग्स अंकलेश्वर की आवकार ड्रग्स कंपनी में बनाया गया था। जांच में सामने आया है कि यह ड्रग्स आवकार कंपनी ने दवा की आड़ में दिल्ली पहुंचाया था। इस घटना में गिरफ्तार किए गए आरोपी दुबई और इंग्लैंड से कनेक्शन रखते है ऐसा भी सामने आया है। अंकलेश्वर की आवकार ड्रग्स कंपनी वास्तव में जीवनरक्षक दवा बनाने के लिए जरूरी इंटरमीडिएट प्रकार के केमिकल बनाती थी। दिल्ली की कंपनियों ने आवकार ड्रग्स को ड्रग्स बनानेवाला केमिकल बनाने का ऑर्डर दिया था ऐसा जांच में सामने आया है। जिसके आधार पर आकार ड्रग्स के मालिकों को दिल्ली के साथ कनेक्शन को देखते हुए दिल्ली में दर्ज शिकायत के तहत गिरफ्तार कर अब दिल्ली ले जाया जाएगा।

ये भी पढ़े- दिल्ली में ₹2,080 करोड़ की कोकीन जब्त : “चटपटा मिक्सचर” में छिपा था काला सोना

ड्रग्स के मामले में गुजरात कांग्रेस का राजकीय रोटी सेंकने का निर्रथक प्रयास

अंकलेश्वर में बड़ी मात्रा में बन रहे कोकेन का जत्था देश और गुजरात के युवाओं तक पहुचे इससे पहले ही पुलिस ने जब्त कर ड्रग्स के खिलाफ सरकार के अभियान की प्रतिबद्धता को साबित कर दिया। लेकिन इस मामले में भी कांग्रेस ने सरकार को कोसने का मौका नहीं छोड़ा। कांग्रेस के नेता मुमताज अहमद पटेल ने निवेदन किया है की गुजरात में ऐसा क्या है जो हर बार गुजरात से ही बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त हो रहा है। पहले उड़ता पंजाब कहा जाता था लेकिन अब उड़ता गुजरात कहना पड़ रहा है। ड्रग्स से गुजरात का युवा धन बर्बाद हो रहा है।

इस मामले में भरूच के भाजपा के विधायक रमेश मिस्त्री ने कहा कि, कांग्रेस के शाशन के दौरान ही पंजाब उड़ता पंजाब बना है। पंजाब की तुलना गांधी के गुजरात से करना बेकार है। भरूच के जिल्ला भाजपा प्रमुख भरतसिंह अटोदरिया ने कहा कि, गुजरात मे ड्रग्स बरामद किया जाता है जबकि अन्य राज्यों में ड्रग्स को इधर उधर करके रफा-दफा कर दिया जाता है।

ये भी पढ़े- उत्तराखंड: कोकीन बेचता था विदेशी नासूर जहरान, पुलिस ने पकड़ा, दिल्ली से देहरादून तक कोकीन सप्लाई का कोबरा गैंग का पैडलर

Share
Leave a Comment

Recent News