दिल्ली

दिल्ली के कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Published by
WEB DESK

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में राव आईएएस स्टडी सर्कल में जलभराव से तीन छात्रों की मौत के मामले में सीबीआई ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

सीबीआई ने चार्जशीट में परविंदर सिंह, तजिंदर सिंह, हरविंदर सिंह और सरबजीत सिंह, कोचिंग के सीईओ अभिषेक गुप्ता और कोआर्डिनेटर देशपाल सिंह को आरोपी बनाया है। सीबीआई ने इनके खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया है। सीबीआई ने थार चालक को आरोपी नहीं बनाया है। 23 सितंबर को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीईओ अभिषेक गुप्ता और कोआर्डिनेटर देशपाल सिंह को अंतरिम जमानत दी थी। इसके पहले 13 सितंबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने चार सह-मालिकों तेजिंदर सिंह, परविंदर सिंह, हरविंदर सिंह और सरबजीत सिंह को जमानत दी थी।

दिल्ली हाई कोर्ट ने 2 अगस्त को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी। दिल्ली पुलिस ने 29 जुलाई को आईएएस स्टडी सर्कल के चारों सह मालिकों और थार चालक को गिरफ्तार किया था। 28 जुलाई को कोचिंग के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोआर्डिनेटर देशपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 105, 106(1), 115(2), 3(5) के तहत केस दर्ज किया है।

दिल्ली पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 105, 106(1), 115(2), 3(5) के तहत केस दर्ज किया है। आईएएस स्टडी सर्कल के बेसमेंट में लाइब्रेरी स्थित है। इस लाइब्रेरी में यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र पढ़ाई कर रहे थे। बेसमेंट में अचानक आए बरसाती पानी में पढ़ाई कर रहे तीन छात्र फंस गए और इनकी मौत हो गई।

Share
Leave a Comment

Recent News