महाराष्ट्र

मुंबई पुलिस ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में तीसरी गिरफ्तारी की, पुणे से ‘सह-साजिशकर्ता’ को किया गिरफ्तार

Published by
Kuldeep singh

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच जांच कर रही है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में लॉरेंस गैंग का नाम सामने आ रहा है। इस केस में पुलिस ने तीसरी गिरफ्तारी को अंजाम देते हुए मुंबई पुलिस ने पुणे के एक 28 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने भाई के साथ मिलकर तीन कथित शूटरों में से दो को सहयोगी बनाया था।

पुणे पुलिस ने जो तीसरी गिरफ्तारी की है उसका नाम प्रवीण लोनकर को पुणे से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने प्रवीण लोनकर को ‘सह साजिशकर्ता’ करार दिया है और वे उसके भाई शुभम लोनकर की तलाश कर रहे हैं। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि सिद्दीकी हत्याकांड में प्रवीण और शुभम के साथ ही गुरमेल बलजीत सिंह (23) गिरफ्तार किया है। ये तीनों ही शूटर हैं। पुलिस का कहना है कि इन तीनों ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले शिवकुमार गौतम को अपनी साजिश में शामिल किया था।

इसे भी पढ़ें: बहराइच: दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा पर पथराव, फायरिंग, एक की मौत, इलाके में तनाव

मुंबई पुलिस के अधिकारी के मुताबिक, वारदात के तुरंत बाद पुलिस को दो आरोपियों के पास से दो पिस्टल और 28 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि बीते शनिवार को 66 वर्षीय एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के ठीक बाहर तीन लोगों ने उन्हें घेर लिया था। इसके बाद उन पर फायर कर दिया। गोली मारने के बाद बाबा सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल ले गए हालांकि, उनकी मौत हो गई। बहरहाल, इस मामले में क्राइम ब्रांच के डीसीपी दत्ता नलवाड़े का कहना है कि मामले की जांच के लिए 15 टीमों को गठित किया गया है।

इसे भी पढ़ें: मदरसा बोर्ड: NCPCR की रिपोर्ट में चौंकाने वाले तथ्य, जानिये क्या-क्या किए खुलासे

केवल महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि दूसरे राज्यों में भी मुंबई पुलिस छानबीन कर रही है।

Share
Leave a Comment