उत्तराखंड

उत्तराखंड: रुड़की के पास रेलवे ट्रैक पर मिला मिनी सिलेंडर, ट्रेन पलटाने की साजिश?

Published by
दिनेश मानसेरा

रूड़की (हरिद्वार) देश में कई स्थानों पर रेल पटरियों पर अवरोधक या फिर गैस सिलेंडर रखकर ट्रेनों को पलटाने की साजिश हो रही है। अब उत्तराखंड के रुड़की में रेल ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिला है।

जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी को पलटाने की साजिश के तहत रेल ट्रैक पर गैस सिलेंडर रखे गए थे। जिस ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिला उससे सेना के समान को ले जा रही मालगाड़ी का मूवमेंट होना था। लोको पायलट की सतर्कता के चलते एक बड़ा हादसा टल गया।

इसे भी पढ़ें: फर्नीचर बनाने वाले यासीन खान ने हिन्दू युवती को इस्लामिक कन्वर्जन और निकाह के लिए परेशान किया, केस दर्ज

लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक

जानकारी के मुताबिक, रुड़की के ढंडेरा रेलवे स्टेशन के पास रेल ट्रैक पर एलपीजी का सिलेंडर मिला। मालगाड़ी के लोको पालयट ने रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर देख कर इमरजेंसी ब्रेक लगाई और ट्रेन को रोक दिया। लोको पायलट ने तुरंत इसकी जानकारी मुरादाबाद स्थित रेलवे कंट्रोल रूम के अधिकारियों को दी।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: मुस्लिम नाई दिलबर खान द्वारा हिन्दू लड़की के दुष्कर्म पर मचा बवाल, हिन्दू संगठनों ने किया जोरदार प्रदर्शन

इस सूचना के बाद तुरंत रेलवे का अमला मौके पर पहुंचा और ट्रैक पर से गैस सिलेंडर को हटाया गया। रेलवे पुलिस के साथ साथ उत्तराखंड पुलिस का विशेष दस्ता भी मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: 17 नवंबर को बंद होंगे श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट, 3 नवंबर को गंगोत्री धाम के कपाट होंगे बंद

 

Share
Leave a Comment