उत्तर प्रदेश

घर वापसी: शाहबुद्दीन ने इस्लाम त्याग अपनाया सनातन धर्म, 30 साल बाद की घर वापसी, नाम रखा अर्जुन

Published by
Kuldeep singh

बीते कुछ वर्षों के दौरान सनातन धर्म छोड़कर दूसरे पंथों में बरगलाकर ले जाए गए लोग अब धीरे-धीरे अपनी घर वापसी कर रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मुस्लिम व्यक्ति शाहबुद्दीन ने सनातन धर्म अपना लिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपना नाम बदलकर अर्जुन शर्मा कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि सहारनपुर के चिलकाना के रहने वाले शाहबुद्दीन ने बताया कि करीब 25-30 वर्ष पहले उनका परिवार हिन्दू ही था। लेकिन, उनका परिवार कुछ मौलानाओं के संपर्क में आता है और उन्हें लालच दिया जाता है। उन्हें हिन्दू धर्म को लेकर गलत जानकारियां देकर बरगलाया गया और फिर उनके परिवार का इस्लामिक कन्वर्जन कर दिया गया। उन्हें मुस्लिम बना दिया गया।

इसे भी पढ़ें: घर वापसी: शाहजहांपुर की दो मुस्लिम युवतियों ने अपनाया ‘सनातन धर्म’, प्रेमियों संग लिए सात फेरे 

लेकिन, अब 25-30 साल के बाद हिन्दू संगठनों के संपर्क में शहाबुद्दीन आया तो उसे अपनी गलतियों का आभास हुआ। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को हिन्दू संगठनों की मदद से अंबाला रोड स्थित देवकी मंदिर में सनातन धर्म में घर वापसी कर ली। इस मौके पर शाहबुद्दीन का शुद्धीकरण कराया गया। सनातन धर्म अपनाने के बाद शाहबुद्दीन ने कहा कि मैं अपनी खुद की मर्जी से सनातन धर्म अपना रहा हूं। अब आगे की जिंदगी वैदिक रीति रिवाजों के आधार पर ही बिताऊंगा।

इसे भी पढ़ें: VHP नेता की हत्या का मामला: आतंकी वधावा सिंह समेत 6 के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट

शाहजहांपुर में दो मुस्लिम युवतियों ने अपनाया था सनातन धर्म

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दो मुस्लिम युवतियों ने सनातन धर्म अपना लिया था। मेहर और तबस्सुम नाम की मुस्लिम युवती ने घर वापसी करने के बाद अपने-अपने प्रेमियों से विवाह कर लिया था। इसी के साथ मेहर ने अपना नाम बदलकर महक रख लिया था और तबस्सुम ने अपना नाम बदलकर रानी रख लिया था।

Share
Leave a Comment