उत्तर प्रदेश

घर वापसी: शाहजहांपुर की दो मुस्लिम युवतियों ने अपनाया ‘सनातन धर्म’, प्रेमियों संग लिए सात फेरे

Published by
Kuldeep singh

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से घर वापसी का मामला प्रकाश में आया है, जहां दो मुस्लिम युवतियों ने सनातन धर्म अपना लिया। इसके बाद उन्होंने अपने-अपने प्रेमियों के साथ वैदिक रीतियों के अनुसार विवाह कर लिया। यहीं नहीं मुस्लिम युवतियों के साथ ही एक मुस्लिम युवक ने भी सनातन धर्म में घर वापसी की है।

क्या है पूरा मामला

ये घटना शाहजहांपुर के खिरनीबाग की बताई जा रही है। यहीं की रहने वाली तबस्सुम और मेहर नाम की दो मुस्लिम युवतियां लंबे वक्त से अपने हिन्दू प्रेमियों के साथ संबंध में थीं। दोनों अपने प्रेमियों के साथ विवाह करके सात फेरे लेना चाहती थीं, लेकिन जब उन्होंने इस मामले में अपने परिजनों से बात की तो वे भड़क गए। मुस्लिम युवतियों को उनके घरवालों ने काफी परेशान किया कि वे दोनों इस रिश्ते को भूल जाएं।

हालांकि, दोनों का सच्चा प्रेम इन सब परेशानियों से अछूता ही रहा। दोनों ने ठान लिया कि वे परिवार के खिलाफ जाकर भी अपने प्रेमियों के साथ शादी करेंगी। इसी सोच के तहत मेहर और तबस्सुम ने हिन्दू संगठनों की मदद से सनातन धर्म अपना लिया। इसी के साथ मेहर ने अपना नाम बदलकर महक रख लिया है और अपने प्रेमी प्रिंस के साथ शादी के बंधन में बंध गई। वहीं खुटार इलाके की रहने वाली तबस्सुम ने भी घर वापसी करने के बाद अपना नया नाम रानी रख लिया है। इसके साथ ही उसने भी राजू के साथ सात फेरे ले लिए।

इसे भी पढ़ें: घर वापसी: सहारनपुर के शहाबुद्दीन ने अपनाया सनातन धर्म, बने अर्जुन भारद्वाज, 30 साल पहले अपनाया था इस्लाम

घर वापसी के बाद मेहर ने बताया कि सनातन धर्म से बड़ा कोई धर्म नहीं है। इस मौके पर साध्वी प्राची ने दोनों को आशीर्वाद दिया। इस मौके पर हिन्दू संगठनों के साथ ही पुलिसकर्मी भी तैनात थे। इसके साथ ही उसी दौरान बलजीत कौर नाम की महिला और अतुल शर्मा नाम के व्यक्ति ने भी सनातन धर्म अपनाया। इन दोनों का कन्वर्जन करा दिया गया था।

 

Share
Leave a Comment

Recent News