उत्तर प्रदेश

नवरात्र में माता की मूर्ति खंडित करने वाला गिरफ्तार, सुनील ने पहुंचाई थी हिंदू आस्था को चोट

Published by
सुनील राय

लखनऊ के थाना कैंट अंतर्गत मरी माता के मंदिर में माता की मूर्ति को खंडित करने वाला गिरफ्तार कर लिया गया है। कैंट पुलिस ने अभियुक्त सुनील राजपूत को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने खुद को नशे का आदी बताया है।

उल्लेखनीय है कि सुनील ने मरी माता के मूर्ति के हाथ को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस घटना की जानकारी होने के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क को जाम करने का प्रयास किया था। कैंट थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को शांत कराया था। पुलिस ने सभी लोगों को समझा बुझाकर वापस कराने के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से वहां पर दूसरी मूर्ति स्थापित करवाई थी। इस घटना के दोषियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। अंततः अभियुक्त सुनील राजपूत गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र में दो जगहों पर मरी माता का मंदिर है। तोपखाना के पास स्थित मरी माता के मंदिर के पास यह घटना की गई थी। स्थानीय लोगों के सहयोग से दूसरी मूर्ति को स्थापित कर दिया गया था। मंदिर के आस – पास कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सामान्य बनी हुई है। मूर्ति खंडित करने वाले अभियुक्त सुनील राजपूत को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभियुक्त स्वयं को नशे का आदी बता रहा है। विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Share
Leave a Comment