पश्चिम बंगाल

कोलकाता: मुस्लिम भीड़ ने पूजा पंडाल में घुसकर मां दुर्गा की मूर्ति तोड़ने की धमकी दी, हिंदू महिलाओं को कहे अपशब्द

Published by
सुनीता मिश्रा

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान बड़ी संख्या में कट्टरपंथी मुस्लिमों की भीड़ ने पूजा पंडाल में घुसकर हिंदुओं को धमकाया। उन्होंने धमकी दी कि अगर पूजा-अर्चना बंद नहीं की गई तो वे मां दुर्गा की मूर्ति को तोड़ देंगे। यह घटना शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) को कोलकाता के गार्डन रीच में न्यू बंगाल स्पोर्टिंग क्लब के पूजा पंडाल में हुई। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे पंडाल में जबरन घुसकर ये जिहादी खुलेआम हिंदुओं को धमकाते हुए पूजा-अर्चना करने से रोक रहे हैं। इस दौरान इन कट्टरपंथियों को हिंदुओं पर जोर-जोर से चिल्लाते और हाथापाई करते हुए भी देखा गया। बताया जा रहा है कि इस मामले में पहली एफआईआर दुर्गा पूजा समिति की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है, जबकि दूसरी एफआईआर कोलकाता पुलिस ने पंडालों में घुसने और पूजा में बाधा डालने के लिए स्वत: संज्ञान लेते हुए दर्ज की है।

पश्चिम बंगाल भाजपा ने इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। भाजपा नेता सुवेन्दु अधिकारी ने सीपी कोलकाता को टैग करते हुए लिखा, “श्री मनोज कुमार वर्मा (आईपीएस)? गुंडों को यह अधिकार कैसे मिला कि वे कोलकाता पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आने वाले दुर्गा पूजा पंडाल में घुसकर धमकी दें कि अगर पूजा-अर्चना बंद नहीं की गई तो वे मां दुर्गा की मूर्ति को तोड़ देंगे? यह घटना कोलकाता के गार्डन रीच में न्यू बंगाल स्पोर्टिंग क्लब के पूजा पंडाल में हुई। आयोजकों ने पहले ही गार्डन रीच पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी है। न्यू बंगाल स्पोर्टिंग क्लब के पदाधिकारियों और सदस्यों ने घटना का वीडियो फुटेज भी उपलब्ध कराया है। आप ऐसा कैसे होने दे सकते हैं? मुझे विश्वास है कि आप दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे और उन्हें एहसास कराएंगे कि यह ढाका नहीं बल्कि कोलकाता है।”

आयोजकों ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 11 अक्टूबर की सुबह न्यू बंगाल स्पोर्टिंग क्लब द्वारा जब अष्टमी और नवमी के लिए अनुष्ठान किया जा रहा था, तब दोपहर को लगभग 1:13 बजे करीब 50-60 मुस्लिम उनके पूजा पंडाल में आए और पूजा-पाठ में बाधा डाली। उन्होंने अपनी शिकायत में आगे कहा, “इन मुस्लिमों ने पंडाल में व्यवधान डालने की धमकी दी और कहा कि अगर पूजा-पाठ बंद नहीं किया गया तो वे मां दुर्गा की मूर्ति भी तोड़ देंगे।” सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे शिकायत पत्र में यह भी कहा गया है कि मुस्लिम भीड़ ने हिंदू महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और उन्हें हिंदू रीति-रिवाजों का पालन करने के लिए धमकाया। वहां मौजूद लोगों के साथ मुस्लिम भीड़ ने हाथापाई भी की। आयोजकों ने गार्डन रीच पुलिस स्टेशन को घटना का वीडियो क्लिप भी उपलब्ध कराया है। उनकी मांग है कि इस मामले में तत्काल सख्त कार्रवाई की जाए।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देखने के बाद से हिंदुओं में काफी आक्रोश फैल गया है। वे जल्द से जल्द इन जिहादियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग रहे हैं। एक यूजर ने एक्स पर लिखा, ”जागो हिंदू जागो.. जिहादियों ने कोलकाता के गार्डन रीच पुलिस स्टेशन के अंतर्गत पहाड़पुर रोड पर मां दुर्गा की मूर्ति को तोड़ने की धमकी दी।” अनूप कुमार लिखते हैं कि अगर पुलिस जिहादियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने में विफल रही तो लोगों को उन इस्लामिक जिहादियों को सबक सिखाना चाहिए। वहीं, सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाली बंगाल बीजेपी की नेता पामेला गोस्वामी इस घटना को लेकर एक्स पर लिखती हैं, ”कोलकाता के वार्ड 133 में चौंकाने वाली घटना, जहां धार्मिक मंत्र बजाने पर दुर्गा पूजा पंडाल को जलाने की धमकी दी गई। कोलकाता अब छोटा पाकिस्तान बनता जा रहा है, हिंदुओं के लिए अब सुरक्षित नहीं रहा। अधिकारियों से त्वरित कार्रवाई करने और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह करती हूं।”

Share
Leave a Comment

Recent News