भारत

जामनगर राजघराने के अगले उत्तराधिकारी होंगे पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा, जानिये जाम साहब ने क्या कहा

Published by
WEB DESK

नई दिल्ली, (हि.स.)। जाने-माने पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा जामनगर राजघराने के अगले उत्तराधिकारी होंगे। जाम साहब शत्रुशल्य सिंह महाराज ने शनिवार सुबह इसकी घोषणा की। क्रिकेटर के साथ-साथ अजय जडेजा टी20 विश्वकप के दौरान अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ मेंटर के रूप में जुड़े थे और टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था।

शत्रुशल्यसिंहजी ने कहा, “दशहरा वह दिन है जिस दिन पांडवों ने 14 वर्ष का अज्ञातवास सफलतापूर्वक पूरा करके विजय का अनुभव किया था। आज मैं भी विजयी महसूस कर रहा हूं, क्योंकि अजय जडेजा ने मेरे उत्तराधिकारी और नवानगर का अगला जाम साहब बनना स्वीकार किया है, जो मैं सचमुच जामनगर के लोगों के लिए एक बड़ा वरदान मानता हूं।” उन्होंने यह जिम्मेदारी स्वीकार करने के अजय जडेजा को धन्यवाद भी कहा।

जामनगर के शाही परिवार की क्रिकेट में समृद्ध विरासत है। प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी का नाम क्रमशः जडेजा के रिश्तेदारों केएस रणजीतसिंहजी और केएस दलीपसिंहजी के नाम पर रखा गया है। इसी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अजय जडेजा 1992 से 2000 तक भारतीय टीम में भी रहे। अजय जडेजा के पिता दौलतसिंह जी, शत्रुशल्यसिंह जी के भाई हैं।

Share
Leave a Comment

Recent News