तेलंगाना

हैदराबाद में दुर्गा पूजा पंडाल में तोड़फोड़, माता की मूर्ति की खंडित, भक्तों में आक्रोश

Published by
Parul

नई दिल्ली । हैदराबाद में शुक्रवार को दुर्गा पूजा पंडाल में देवी दुर्गा की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया। घटना के बाद एक बड़ा विरोध प्रदर्शन हुआ। घटना सुबह-सुबह नाम्पल्ली प्रदर्शनी मैदान में हुई, जो बेगम बाजार पुलिस थाने के अंतर्गत आता है।

पुलिस के सहायक आयुक्त ए. चंद्रशेखर के अनुसार, अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा मूर्ति के एक हाथ को क्षतिग्रस्त किया गया। साथ ही उसके आस-पास की पूजा सामग्री को भी बिखेर दिया गया था। आयोजकों को घटना के बारे में पता चलते ही उन्होंने पुलिस को सूचित किया। अपराधियों की पहचान के लिए पुलिस पुलिस सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है।

ये भी पढ़े- बांग्लादेश: दुर्गा पूजा पंडाल में इस्लामी गाना बजाने, हिन्दुओं को कन्वर्जन के लिए मजबूर करने के मामले में दो गिरफ्तार

गुस्साए लोगों ने सड़क को किया जाम

इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। नाम्पल्ली में प्रदर्शन किया गया और मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर दिया गया। उन्होंने घटना पर नाराजगी व्यक्त की और पूजा स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की।

ये भी पढ़े- गरबा पंडाल में मुस्लिम घुसपैठ : राहुल बनकर गरबा में जाता था फिरोज, तलाशी पर जेब से निकले कंडोम के कई पैकेट

भाजपा नेता ने की घटना की निंदा

भाजपा नेता माधवी लता ने स्थल का दौरा किया और इस कार्य की निंदा की। उन्होंने कहा कि हिंदू पूजा स्थलों पर बार-बार हमले ठीक नहीं है।

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, केस दर्ज
घटना के बाद तनाव के चलते पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है ताकि आगे की घटनाओं को रोका जा सके। बेगम बाजार पुलिस थाने के इंस्पेक्टर विजय ने पुष्टि की कि एक शिकायत दर्ज की गई है और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़े- नवरात्रों में हिन्दू आस्था पर बड़ी चोट : दुर्गा अष्टमी पर खंडित की माता की प्रतिमा, काटे हाथ

मूर्ति की मरम्मत, पूजा फिर शुरू

मूर्ति को ठीक कर दिया गया है और पंडाल में पूजा फिर से शुरू हो गई है। लेकिन तनाव अभी भी बना हुआ है क्योंकि लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Share
Leave a Comment