भारत

कांग्रेस हिंदुओं में जाति देखती है, मुसलमानों में नहीं- पीएम मोदी

Published by
Mahak Singh

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जाति आधारित राजनीति का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने एक जनसभा में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हिंदू समाज को जातियों में बांटने की कोशिश करती है, लेकिन जब बात मुसलमानों की आती है, तो वह जाति की बात नहीं करती। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का यही दोहरा मापदंड उसकी राजनीति का मूल है।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस हिंदुओं को आपस में लड़ाने और समाज में फूट डालने की साजिश कर रही है। “जब बात हिंदुओं की आती है, तो कांग्रेस उनकी पहचान को जातियों के आधार पर बांटने में जुट जाती है,” उन्होंने कहा। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह जानती है कि अगर हिंदू समाज बंटा रहेगा, तो उसे इसका राजनीतिक लाभ होगा।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि वह सत्ता में आने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। “कांग्रेस अब नफरत फैलाने वाली फैक्ट्री बन चुकी है,” पीएम मोदी ने तीखे शब्दों में कहा। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस का पूरा इको-सिस्टम जनता को गुमराह करने और देश को बर्बाद करने पर आमादा है।

हरियाणा चुनाव की जीत को पीएम मोदी ने जनता की समझदारी और कांग्रेस की नफरत भरी राजनीति की हार बताया। उन्होंने कहा कि “हरियाणा ने पूरे देश का मूड दिखा दिया है।” कांग्रेस ने दलितों और ओबीसी को गुमराह करने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उनकी सभी साजिशें विफल हो गईं। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर किसानों और युवाओं को भी भड़काने का आरोप लगाया।

सनातन परंपरा पर हमला

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सनातन परंपराओं का दमन करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियां देश की संस्कृति और परंपराओं को कमजोर करने के लिए बनाई गई हैं। “कांग्रेस सनातन परंपराओं को दबाने में लगी है और देश को बर्बाद करने पर तुली हुई है,” पीएम मोदी ने कहा। उन्होंने जोर दिया कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए बेताब है और इसके लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है।

कांग्रेस का फार्मूला- समाज में फूट डालो और राज करो

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की राजनीति को “फूट डालो और राज करो” की नीति बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र उद्देश्य हिंदू समाज को बांटकर उसे अशांत रखना है ताकि उसे राजनीतिक लाभ मिल सके। “कांग्रेस का जीतने का फार्मूला यही है— हिंदू समाज में जातिगत बंटवारा करो और सत्ता में बने रहो।

Share
Leave a Comment