उत्तर प्रदेश

शराब और मांसाहार का सेवन करने वाले पुलिसकर्मी कुम्भ मेले से रहेंगे दूर

Published by
सुनील राय

प्रयागराज जनपद में लगने वाले महाकुंभ मेले में शराब और मांस आदि का सेवन करने वाले पुलिसकर्मियों की ड्यूटी नहीं लगाई जायेगी. इस सम्बन्ध में पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से प्रदेश के सभी जनपदों को सूचित किया गया है. ऐसे पुलिस कर्मियों की भी ड्यूटी मेले में नहीं लगाई जायेगी जो मूल रूप से प्रयागराज जनपद के रहने वाले हैं. मेले में ड्यूटी लगाते समय इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि तैनात किये जाने वाले पुलिसकर्मी शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ एवं व्यवहार कुशल हों.

मेले में पुलिसकर्मियों की तैनाती के लिए नाम भेजने के निर्देश दिए गए हैं. 10 अक्टूबर तक पहले चरण में, 10 नवंबर तक दूसरे चरण में और 10 दिसंबर तक तीसरे चरण में नाम भेजने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही यह भी ही निर्देश दिए गए हैं लिपिक संवर्ग और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की भी तैनाती के लिए नाम जल्द से जल्द भेज दिए जायें.

उल्लेखनीय है कि महाकुंभ मेले में पुलिस मुख्यालय ने डिप्टी एसपी स्तर के 12 अधिकारियों को महाकुंभ मेले में तैनात किया है. जिसमे प्रकाश राम आर्य, अभिषेक यादव, विनोद कुमार, हर्ष कुमार शर्मा, राजकुमार सिंह यादव, रजनीश कुमार यादव, महिपाल सिंह,रंजीत यादव, विनोद कुमार दुबे, विजय प्रताप यादव, पवन कुमार, विजय सिंह यादव को मेले में तैनाती दी गई है. इसके साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के तीन अधिकारी दिनेश कुमार द्विवेदी, विशाल यादव और दुर्गा प्रसाद तिवारी को मेले में तैनाती दी गई है. इन सभी अधिकारियों को 15 अक्टूबर तक प्रयागराज में ज्वाइन करने का आदेश दिया गया है. पुलिस अधीक्षक मेला की तैनाती पहले ही की जा चुकी है.

Share
Leave a Comment