उत्तर प्रदेश

कुशीनगर में मां दुर्गा की प्रतिमा ले कर जा रहे श्रद्धालुओं पर पथराव, भारी पुलिस बल तैनात

Published by
सुनील राय

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद में दुर्गा जी की प्रतिमा ले जाते समय कुछ अराजक तत्वों ने अचानक हमला कर दिया। श्रद्धालुओं के ऊपर हुए इस पथराव में कई लोग घायल हो गए। इस हमले में दुर्गा जी की प्रतिमा को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने करीब दस लोगों को हिरासत में लिया है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि अराजक तत्वों ने उपद्रव करने का प्रयास किया था। मगर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया। इस मामले में दस लोगों को हिरासत में लिया गया है। जबकि सौ से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

जानकारी के अनुसार, कुशीनगर के पडरौना में दुर्गा जी की प्रतिमा लेकर श्रद्धालु अपने गांव गनेशी पट्टी जा रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि दुर्गा जी की प्रतिमा को लेकर श्रद्धालु अपने गांव जा रहे थे। इस दौरान डीजे भी बज रहा था। अचानक से कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक पथराव शुरू हो गया। पथराव में कुछ लोग घायल हो गये।

इसे भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election Result 2024- बीजेपी रुझानों में 29 सीटों पर आगे, 41 सीटों के साथ टॉप पर नेशनल कॉन्फ्रेंस

पुलिस ने बताया कि पडरौना बावली चौक से गनेशी पट्टी तक दुर्गा जी की प्रतिमा को ले जाया जाना था। रास्ते में छावनी के करीब कुछ अराजक तत्वों ने श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की। घटना की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। पथराव की घटना के बाद मौके पर विवाद बढ़ गया।

इसे भी पढ़ें: डासना मंदिर पर हमला करने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ रासुका के तहत हो कार्रवाई: नंद किशोर गुर्जर ने CM योगी को लिखा पत्र

विवाद बढ़ने की स्थिति में आक्रोशित लोगों ने पडरौना से कसया जाने वाले मार्ग पर धरना दे दिया। धरना-प्रदर्शन के कारण सड़क पर जाम लग गया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर कई थाने की फ़ोर्स को तैनात किया गया।

Share
Leave a Comment

Recent News