जम्‍मू एवं कश्‍मीर

Jammu Kashmir Election Result 2024- बीजेपी रुझानों में 29 सीटों पर आगे, 41 सीटों के साथ टॉप पर नेशनल कॉन्फ्रेंस

Published by
Kuldeep singh

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव-2024 के रिजल्ट होने लगे हैं। अब तक 16 सीटों पर चुनावी रिजल्ट आ चुके हैं, जिनमें से 9 सीटों पर बीजेपी जीत चुकी है। इसके साथ ही कुल 29 सीटों पर पार्टी आगे चल रही है। जबकि, 41 सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस आगे चल रही है, जबकि वो 6 सीटों पर जीत हासिल कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा विधानसभा इलेक्शन रिजल्ट: BJP ने लगाई रुझानों में जीत की फिफ्टी, कांग्रेस 40 से भी कम सीटों पर आगे

इसके साथ ही 4 सीटों पर पीडीपी आगे है। वहीं कांग्रेस फिलहाल 5 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा जेपीसी, सीपीआईएम, आदमी पार्टी, फिलहाल 1-1 सीटों पर आगे चल रही है। साथ ही निर्दलीय भी 7 सीटों पर आगे चल रहे हैं। बता दें कि जम्मू कश्मीर में 90 विधानसभा सीटें हैं। बता दें कि एग्जिट पोल की बात करें तो जम्मू में भाजपा को थोड़ी बढ़त मिलती हुई दिख रही है, लेकिन कश्मीर में भाजपा की हालत बहुत अच्छी नहीं दिख रही है।

इसे भी पढ़ें: डासना मंदिर पर हमला करने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ रासुका के तहत हो कार्रवाई: नंद किशोर गुर्जर ने CM योगी को लिखा पत्र

खास बात ये है कि अब्दुल्ला परिवार की नेशनल कॉन्फ्रेंस अपने दम पर ही 41 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। खास बात ये है कि कभी भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने वाली महबूबा मुफ्ती की पार्टी PDP की हालत बुरी बनी हुई है। पीडीपी की नेता इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया है। यहीं नहीं लोकसभा इलेक्शन के दौरान उमर अब्दुल्ला को पटखनी देने वाले राशिद इंजीनियर की पार्टी पिछड़ गई है।

इसे भी पढ़ें: डासना मंदिर पर हमला करने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ रासुका के तहत हो कार्रवाई: नंद किशोर गुर्जर ने CM योगी को लिखा पत्र

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से वहां पर 10 साल के बाद विधानसभा चुनाव हुए हैं।

Share
Leave a Comment

Recent News