हरियाणा

हरियाणा विधानसभा इलेक्शन रिजल्ट: BJP ने लगाई रुझानों में जीत की फिफ्टी, कांग्रेस 40 से भी कम सीटों पर आगे

Published by
Kuldeep singh

हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 के रिजल्ट आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुज्ञानों में बीजेपी बहुमत के आंकड़ों को पार कर चुकी है। वहीं कांग्रेस प्रदेश में दूसरी बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी फिलहाल 3-4 हजार सीटों के साथ आगे चल रहे हैं। भाजपा इस बात को मानकर चल रही है कि वो एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर सकती है।

चुनाव आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा में कांग्रेस फिलहाल 35 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि, आईएनएलडी और बीएसपी फिलहाल एक-एक सीटों पर आगे चल रही है। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे चल रहा है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत हरियाणा और कांग्रेस के बीच ये सीधा पहला बड़ा महा मुकाबला है। बता दें कि 90 सीटों 464 निर्दलीय 101 महिलाओं समेत कुल मिलाकर 1031 उम्मीदवार मैदान में हैं।

इसे भी पढ़ें: डासना मंदिर पर हमला करने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ रासुका के तहत हो कार्रवाई: नंद किशोर गुर्जर ने CM योगी को लिखा पत्र

खास बात ये है कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का क्षेत्र कहे जाने वाले करनाल की सभी पांच सीटों पर भाजपा आगे चल रही है। भले ही चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री की आलोचना विपक्षी कर रहे थे, लेकिन अब उनके ही क्षेत्र में भाजपा आगे चल रही है। इसके साथ ही गुरुग्राम में भाजपा के कार्यकर्ताओं में काफी जोश देखा जा रहा है। वहां कार्यकर्ता मिठाइयां बांट रहे हैं और पटाखे जला रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: यूसीसी की नियमावली का ड्राफ्ट तैयार, 9 नवंबर को राज्य में लागू हो सकता है कॉमन सिविल कोड

कांग्रेस ने ईवीएम पर रोना शुरू किया

इस बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव में रिजल्ट पलटता देखकर कांग्रेस ने EVM पर रोना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेत्री कुमारी सैलजा ईवीएम फिक्सिंग की आशंका जताते हुए कहा है कि इससे पहले तो हर बार विधानसभा चुनावों के परिणाम 12 बजे तक आ जाते थे, लेकिन इस बार पता नहीं कि रिजल्ट क्यों स्लो कर दिया गया है। हालांकि, फिर भी सैलजा कुमारी ने कांग्रेस के फेवर में रिजल्ट आने की संभावना व्यक्त की है।

Share
Leave a Comment

Recent News