भारत

मुस्लिमों को भड़काकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ हिंसा भड़काना चाहता था ऑल्ट न्यूज वाला मोहम्मद जुबैर, केस दर्ज

Published by
Kuldeep singh

सोशल मीडिया पर मुस्लिमों को भड़काकर नफरत फैलाने वाले ऑल्ट न्यूज के को फाउंडर मोहम्मद जुबैर की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई हैं। उसने जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती की पैगबंर मुहम्मद को लेकर कथित टिप्पणी को लेकर मुस्लिमों को भड़काने की कोशिशें की थी। ताकि, वो यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ हिंसा फैला सकें।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि इस मामले में जून अखाड़े के महामंडलेश्वर के एक सहयोगी ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मोहम्मद जुबैर के खिलाफ धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और दूसरे अपराधों के आरोप में सोमवार को गाजियाबाद में केस दर्ज किया गया है। ये केस यति नरसिंहानंद सरस्वती फाउंडेशन की महासचिव उदिता त्यागी ने ही कवि नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी।

उदिता ने आरोप लगाया था कि जुबैर ने 3 अक्तूबर को नरसिंहानंद के एक पुराने कार्यक्रम की एक वीडियो क्लिप को पोस्ट किया था। ताकि, मुस्लिमों द्वारा नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ हिंसा को भड़काया जा सके। इस मामले में इस्लामवादियों की भीड़ ने हमला करके शिव शक्ति धाम की घेराबंदी करने की कोशिश की थी। मामले में जुबैर के खिलाफ दोपहर करीब 2 बजे बीएनएस की धारा 196, 228, 299, 356 (3) (मानहानि से संबंधित) और 351 (2) के तहत कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि ये वही मोहम्मद जुबैर है, जिसने पैगंबर मुहम्मद को लेकर कथित टिप्पणी को लेकर पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ सोशल मीडिया पर नफरत फैलाते हुए मुस्लिमों से हिंसा फैलाने की अपील की थी। इसके बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों ने शर्मा को हत्या की धमकी देते हुए सिर तन से जुदा के नारे लगाए थे।

 

Share
Leave a Comment