केरल

RSS के सरकार्यवाह से मुलाकात पर ADGP अजीत कुमार को टार्गेट कर रही वामपंथी सरकार

Published by
Kuldeep singh

केरल में इस्लामिक कट्टरपंथ, मर्डर जैसी कई घटनाएं है, जो कि केरल में हो रही हैं। राज्य में ऐसा कोई दिन नहीं होता है, जब वहां के अखबार किसी न किसी अपराध से भरे न हों। लेकिन, बावजूद इन सब चीजों पर ध्यान देने की बजाय पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली वामपंथी सरकार एक अन ऑफिशियल मुलाकात को लेकर अपने ही पुलिस अधिकारी को टार्गेट करने की कोशिशों में लगी हुई है। इसी क्रम में प्रदेश के एडीजीपी एमआर अजीत कुमार के खिलाफ हो रही जांच रिपोर्ट को डीजीपी ने सीएम को सौंप दिया है।

इसमें एडीजीपी अजीत कुमार पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। रिपोर्ट में पीवी अनवर के आरोपों के अलावा रिपोर्ट में एडीजीपी और आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले के साथ की गई बैठक का भी जिक्र है। खबर है कि अब डीजीपी मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात करके उन्हें रिपोर्ट के बारे में बताएंगे। दावा किया गया है कि इस रिपोर्ट के जरिए वह अजीत कुमार को हटाने में मदद मिलेगी। बताया जा रहा है कि इन संकेतों के मिलने के बाद एडीजीपी अजीत कुमार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: केरल PSC की LDC का पेपर लीक, परीक्षा से एक दिन पहले ही वेबसाइट वायरल हुआ प्रश्न पत्र, गूगल लेंस से हुआ खुलासा

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि वामपंथी विधायक पीवी अनवर ने एडीजीपी अजीत कुमार के खिलाफ प्रदेश के मुख्यमंत्री पी विजयन से शिकायत की थी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस अधिकारी के खिलाफ एक माह के अंदर जांच पूरी करके रिपोर्ट को पेश करने का निर्देश दिया गया था। माना जा रहा है कि कल इसको लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Kerala: कैथोलिक चर्च आर्चडायोसिस ने की वक्फ बोर्ड में सुधार की वकालत, संपत्तियों पर अवैध कब्जा कर रहा

खास बात ये है कि 22 मई 2023 को RSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले से एक गैर आधिकारिक मुलाकात की थी। हालांकि, इस मुलाकात के सामने आने के बाद वामपंथी सरकार ने सियासी बखेड़ा खड़ा कर दिया था। इसी के बाद वामपंथी नेताओं उनके खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई थी।

Share
Leave a Comment

Recent News