उत्तराखंड

उत्तराखंड: रेलवे ने शुरू किया अवैध कब्जे हटाने का अभियान

Published by
दिनेश मानसेरा

देहरादून: उत्तराखंड में रेलवे ने एक बार फिर अतिक्रमण पर कार्रवाई की है। इज्जत नगर मंडल के दिशा-निर्देश पर टनकपुर में अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया, जिसमें रेलवे की भूमि पर लंबे समय से काबिज लोगों को हटाया गया है। रेलवे इंजीनियरिंग विभाग, रेलवे पुलिस फोर्स, स्थानीय प्रशासन और पुलिस के सहयोग से यह अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू हुआ है।

इसे भी पढ़ें: देहरादून में अवैध पशु कटान पर सख्त कार्रवाई : बिना लाइसेंस 119 मीट की दुकानें सील

इस अभियान में एक होटल, एक दुकान और एक ई-रिक्शा स्टैंड को ध्वस्त किया गया, जिससे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। रेलवे विभाग ने 132 अन्य चिन्हित अतिक्रमण क्षेत्रों को भी हटाने की योजना बनाई है।

पीलीभीत रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने चंपावत जिला जज द्वारा अतिक्रमण हटाने के समर्थन में दिए गए फैसले का हवाला देते हुए संबंधित लोगों को नोटिस जारी किया था, जिसमें उन्हें 4 अक्टूबर की शाम 6 बजे तक सामान हटाने के निर्देश दिए गए थे।

इसे भी पढ़ें: सिखो के तीर्थस्थल श्री हेमकुंड साहिब के कपाट 10 अक्टूबर को होजाएंगे बंद

टनकपुर के तहसीलदार जगदीश गिरी और रेलवे चौकी प्रभारी चंद्र प्रकाश की निगरानी में यह अभियान चलाया गया। कोर्ट के आदेश के तहत तुलसी गुप्ता का होटल ध्वस्त किया गया, जबकि अन्य चार अतिक्रमणों को सोमवार को हटाने की योजना है।

इसे भी पढ़ें: आईटीआई गैंग के 11 बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, लगा गैंगस्टर, परिजनों ने कहा- मुस्लिम युवकों की संगत ने बिगाड़ा

जानकारी के मुताबिक, लालकुआं नगला में भी ये अभियान चलाया जाना है। जबकि हल्द्वानी बनभूलपुरा में रेलवे भूमि पर अतिक्रमण का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे से अपनी भूमि का चिन्हींकरण करने के निर्देश दिए हुए है।

इसे भी पढ़ें: देहरादून : सैलून में अली मोहम्मद ने युवती से की अश्लील हरकत, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

 

Share
Leave a Comment

Recent News