हरियाणा

हरियाणा में महिला नेता से छेड़छाड़: बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Published by
Parul

नई दिल्ली हरियाणा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। सोशल मीडिया पर एक महिला किसान नेता के साथ छेड़छाड़ का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो 3 सितंबर को नरनौंद में हुई कांग्रेस की रैली का है। वीडियो में मंच पर खड़ा एक व्यक्ति महिला नेता को छूने की कोशिश करता है। यह घटना कांग्रेस सांसद दीपेंदर हुड्डा की मौजूदगी में हुई थी।

कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा, “मैंने उनसे (पीड़ित महिला से) बात की। उन्होंने बताया कि वहां उनके साथ बहुत बदसलूकी की गई। लोग उन्हें छू रहे थे, कोहनी मार रहे थे।” सैलजा ने मांग की है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

ये भी पढ़े- राहुल गांधी हाजिर हों..! : वीर सावरकर मानहानि मामले में कांग्रेस नेता को पुणे कोर्ट का समन, 23 अक्टूबर को होगी पेशी

वीडियो में क्या दिखा?
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि महिला नेता दीपेंदर हुड्डा के बगल में खड़ी हैं। हुड्डा उन्हें पहनाई पगड़ी उतार रहे हैं। इसी दौरान मंच पर खड़े एक व्यक्ति ने महिला को छूने की कोशिश की। महिला नेता ने नाराजगी जताई, लेकिन पास खड़े एक अन्य नेता ने उन्हें शांत रहने का इशारा किया।

बीजेपी का हमला
बीजेपी ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “एक बहुत ही शर्मनाक वीडियो सामने आया है। यह मीडिया और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और कुमारी सैलजा ने इसकी पुष्टि की है। दिन के उजाले में, दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस के मंच पर एक महिला नेता को खुलेआम परेशान किया गया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा गालियाँ दी गईं, जो संभवतः हुड्डा के समर्थक हैं। अगर कांग्रेस में महिलाएं दिन के समय सार्वजनिक मंचों पर सुरक्षित नहीं हैं, तो राज्य की महिलाएं कैसे सुरक्षित महसूस कर सकती हैं? कांग्रेस सबसे ज्यादा महिला विरोधी पार्टी है और पैसे और प्रभाव के लिए टिकट बेचे जा रहे हैं। शारदा राठौर ने इसका जिक्र किया और सिमी रोजबेल जॉन ने कास्टिंग काउच के बारे में बात की।”

पूनावाला ने आगे कहा, “कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं के दुर्व्यवहार के चलते कई महिला कांग्रेसी नेता पार्टी छोड़ चुकी हैं। फिर भी, महिला सशक्तिकरण का नारा देने वाली प्रियंका वाड्रा चुप हैं। कन्नौज, केरल, कोलकाता और यहां तक कि कठुआ में भी वे चुप रहीं, जहां आरोपी के समर्थक को टिकट देकर स्टार प्रचारक बना दिया गया। यह साफ है कि कांग्रेस महिला विरोधी है और उनके अपने नेता ही इसका खुलासा कर रहे हैं। यह एक प्रकाशित रिपोर्ट है। वीडियो में महिला नेता की बेचैनी साफ दिखाई दे रही है जब उन्हें परेशान किया जा रहा था। कांग्रेस एक महिला विरोधी मानसिकता का प्रतीक है। कांग्रेस का मतलब है कि अगर मैं लड़की हूं, तो क्या मैं इन कांग्रेसियों से सुरक्षित रह सकती हूं? क्या प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी हुड्डा समर्थकों के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे?”

ये भी पढ़े- क्या यह हरियाणा चुनाव के लिए था? : 5,600 करोड़ के ड्रग्स जब्ती पर BJP का बड़ा सवाल, कांग्रेस कनेक्शन पर साधा निशाना

सैलजा पर दिये थे विवादित बयान
पहले भी कांग्रेस में इस प्रकार की घटना सामने आ चुकी है। हरियाणा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार जस्सी पेटवाड़ के समर्थकों ने सैलजा पर जातिवादी टिप्पणियां की थीं। सैलजा ने इस संबंध में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से शिकायत भी की थी। बाद में भूपेंद्र हुड्डा ने सफाई देते हुए कहा था कि सैलजा हमारी बहन हैं। उनके खिलाफ बोलने वालों की पार्टी में कोई जगह नहीं है।
कांग्रेस में महिला नेताओं के साथ दुर्व्यवहार के बढ़ते मामले पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती बन गए हैं। घटना के बाद से कांग्रेस पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का दबाव बन गया है।

ये भी पढ़े- “कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में धकेल रही है” : ₹5,600 करोड़ के ड्रग्स केस पर अमित शाह का बड़ा आरोप

Share
Leave a Comment