उत्तर प्रदेश

देवबंद में NIA और ATS का छापा, पाकिस्तान से संपर्क के शक में बिहार का युवक गिरफ्तार

Published by
Parul

नई दिल्ली उत्तर प्रदेश के देवबंद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) ने एक बड़ी छापेमारी की। टीमों ने मिलकर एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। यह व्यक्ति बिहार राज्य के जिला कटिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। देर रात हुई इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया। खबर है कि NIA ने विदेशी फंडिंग के मामले में इस युवक को पकड़ा है।

ये भी पढ़े- सहारनपुर के पूर्व एमएलसी इकबाल के भाई-बेटों पर रेप रिपोर्ट, महीनों दहशत में रही बागपत की पीड़िता

शनिवार की सुबह NIA की टीम देवबंद के मोहल्ला खानकाह में पहुंची। वहां से एक व्यक्ति को उठाया गया। बताया जा रहा है कि वह बिहार के कटिहार जिले का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक यह व्यक्ति 2008 में देवबंद के एक मदरसे से पढ़ाई कर चुका है। अभी वह एक कुतुबुखाना (किताबों की दुकान) में काम करता था। संदिग्ध के मोबाइल पर पाकिस्तान से बातचीत के सबूत मिले हैं। सूत्रों का कहना है कि टेरर फंडिंग के चलते उसे हिरासत में लिया गया है।

NIA ने संदिग्ध की पत्नी को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया। टीम संदिग्ध को दिल्ली ले गई है। उसके पास से एक लैपटॉप भी मिला है, जिसे जब्त कर लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियां पूरे देश में टेरर फंडिंग के खिलाफ अभियान चला रही हैं। इससे पहले NIA महाराष्ट्र, मालेगांव और जम्मू-कश्मीर में भी छापे मार चुकी है। वहां से कई लोगों को पकड़ा गया था। माना जा रहा है कि उनसे पूछताछ के बाद ही देवबंद में यह कार्रवाई की गई है। मेरठ और सहारनपुर में भी NIA और ATS ने छापे मारे हैं। मेरठ के सरधना से एक 22 साल के युवक को पकड़ा गया है।

ये भी पढ़े- घर वापसी: बरेली की मुस्कान ने हिन्दू दोस्त सुमित यादव के साथ की शादी, कट्टरपंथी परिवार से बताया खतरा

आशंका है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से इन युवकों के संपर्क हो सकते हैं। एजेंसियों को सोशल मीडिया के जरिए इस कनेक्शन का पता चला। अभी जांच जारी है। मामले में कई नए तथ्य सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़े- मेरठ : मंदिर के सेवादार ने पनीर रोल मंगवाया, लेकिन डिलीवरी में मिला एगरोल, कहा- ‘धर्म भ्रष्ट कर दिया’

Share
Leave a Comment