मध्य प्रदेश

इंदौर एयरपोर्ट फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल में लिखा- अब गेम शुरू

Published by
Mahak Singh

इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह इस वर्ष की चौथी घटना है, जब एयरपोर्ट पर बम की धमकी मिली है। धमकी देने वाले ने डार्क वेब का सहारा लेते हुए एयरपोर्ट के एक कर्मचारी को मेल के जरिए यह धमकी दी है। मेल में धमकी देने वाले ने कहा है कि “हमने दुनिया के सबसे ताकतवर देशों से अकेले मुकाबला किया है। अब न आप भाग सकते हैं और न ही खुद को बचा सकते हैं। खेल शुरू हो चुका है।” इस मेल के अंत में ‘जय महाकाल, जय आदिशक्ति’ भी लिखा है।

इस ईमेल की जानकारी मिलते ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी है और उस मेल की भी बारीकी से जांच की जा रही है, जिससे यह धमकी दी गई थी। मेल भेजने वाला ईमेल आईडी ”Generalshiva@rediffmail” का उपयोग कर रहा है, जो अज्ञात है। यह मामला सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक गंभीर चुनौती बन गया है, क्योंकि इससे पहले इंदौर, भोपाल और देश के 50 अन्य हवाई अड्डों को भी ऐसी धमकियां मिल चुकी हैं।

एयरपोर्ट सुरक्षा और जांच

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इस मामले में हर एंगल से जांच कर रही हैं। यह भी देखा जा रहा है कि क्या इस धमकी का संबंध पहले मिली धमकियों से है या यह कोई नई साजिश है। इंदौर एयरपोर्ट के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज और संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा मेल भेजने वाले की पहचान और डार्क वेब से जुड़े सुरागों को खोजने की भी कोशिशें की जा रही हैं।

रनवे की मरम्मत और उड़ानों का बदलाव

इंदौर हवाई अड्डे पर रनवे की मरम्मत का काम नवंबर में शुरू होने की योजना है। मरम्मत के चलते रात और सुबह की कुछ उड़ानों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। 27 अक्टूबर से विंटर सीजन की शुरुआत के साथ ही इन उड़ानों के समय में बदलाव लागू हो जाएगा। पुणे और बेंगलुरु से आने वाली देर रात की उड़ानें और इंदौर से बेंगलुरु, मुंबई, जयपुर, तथा जबलपुर के लिए सुबह-सुबह चलने वाली उड़ानें अब नए शेड्यूल के अनुसार संचालित होंगी।

Share
Leave a Comment