भारत

पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए जाकिर नाइक को मिला स्वागत कोई आश्चर्य की बात नहीं : भारतीय विदेश मंत्रालय

Published by
WEB DESK

नई दिल्ली, (हि.स.)। भगोड़े जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा आजकल सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। विदेश मंत्रालय ने जाकिर नाइक को वहां मिले स्वागत को निंदनीय एवं निराशाजनक बताते हुए कहा है कि पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए यह आश्चर्यजनक नहीं है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने शुक्रवार को साप्ताहिक पत्रकार वार्ता में कहा कि हमने रिपोर्ट देखी हैं कि जाकिर नाइक का पाकिस्तान में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। हमारे लिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि एक भारतीय भगोड़े का पाकिस्तान में उच्चस्तरीय स्वागत किया गया। यह निराशाजनक और निंदनीय है लेकिन आश्चर्य की बात नहीं है।

जाकिर नाइक एक विवादित इस्लामिक चरमपंथी है। अपने विवादित बयानों और भाषणों से उसने आतंकवाद को बढ़ावा दिया। उस पर धर्मांतरण का भी आरोप है। भारत में जाकिर नाइक के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, जिनमें आतंकवाद के वित्तपोषण, धर्मांतरण और धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप शामिल हैं।

उसे 2016 में भारत से भागने के बाद से भगोड़ा घोषित किया गया है। जाकिर नाइक वर्तमान में मलेशिया में रहता है और हाल ही में पाकिस्तान गया, जहां उसने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से भी मुलाकात की।

प्रवक्ता ने बताया कि हाल ही में मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर बिन इब्राहिम की भारत यात्रा के दौरान भारत ने जाकिर नाइक का मुद्दा उठाया था।

Share
Leave a Comment