भारत

अखिलेश-रामगोपाल के करीबी पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव-भाई जुगेन्द्र पर रेप की एक और रिपोर्ट, दहशत में पीड़िता

Published by
अनुरोध भारद्वाज

एटा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और चाचा प्रो. रामगोपाल यादव के बेहद करीबी पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और भाई जुगेन्द्र यादव पर रेप का एक और केस दर्ज कराया गया है। एटा के बाहुबली नेताओं में शुमार माने जाने वाले रामेश्वर-जुगेन्द्र पर यह कार्रवाई 9 साल बाद में पुलिस में दस्तक देने वाली पीड़िता की शिकायत पर हुई है। 150 से अधिक मामलों में संलिप्तता की वजह से दोनों भाई लंबे समय से जेल में बंद चल रहे हैं। उन्हें कार्रवाई से बचाने को रामगोपाल यादव सीएम योगी तक पैरवी कर चुके हैं।

एटा की अलीगंज सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक रहे और फर्रुखाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ चुके रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई जुगेन्द्र यादव एटा कोतवाली नगर में नई एफआईआर लिखी गई है।  पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री रहते रामेश्वर यादव और जुगेन्द्र यादव ने हाथ पैर बांधकर उसके साथ हैवानियत की थी। 4 जनवरी 2015 को उसे नौकरी के बहाने बुलाकर रेप किया गया था।

महिला के अनुसार, नौकरी मांगने वह रामेश्वर-जुगेन्द्र के फार्म हाउस पर गई थी। जुगेन्द्र यादव ने उसे ऊपर कमरे में जाने को कहा। फिर वहां आकर उसी के दुपट्टे से हाथ-पैर बांधकर जुगेन्द्र ने उससे रेप किया। इसके बाद रामेश्वर सिंह यादव वहां पहुंचे और उन्होंने भी उसके साथ बलात्कार किया। रामेश्वर यादव के बेटे प्रमोद यादव और सुवोध यादव ने उसको धमकाकर मुंह बंद रखने को कहा। सपा नेता और उसके भाई-भतीजों की उस वक्त एटा जिले में तूती बोलती थी और कोई उनके खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत नहीं कर पाता था। रामेश्वर यादव हिस्ट्रीशीटर अपराधी है और अपराधी गिरोहों के साथ उसके कनेक्शन सामने आते रहे हैं।

पीड़िता का कहना है कि रामेश्वर यादव और जुगेन्द्र यादव की दहशत की वजह से वह 9 साल पुलिस में जाने की हिम्मत नहीं जुटा सकी। अब योगी सरकार से उसे न्याय की उम्मीद बंधी तो कार्रवाई के लिए सामने आई है। रामेश्वर और जुगेन्द्र यादव के खिलाफ पहले से ही दर्जनों गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज चल रहे हैं। जुगेन्द्र एटा जेल तो रामेश्वर अलीगढ़ जेल के विचाराधरीन बंदी हैं। एटा की अलीगंज सीट से तीन बार सपा की टिकट पर विधायक रह चुके रामेश्वर यादव को पुलिस ने 9 जून 2022 को आगरा से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई थी। जुगेन्द्र को 9 मार्च 2023 को मथुरा से पकड़े गए थे। एटा प्रशासन दोनों भाइयों की अब तक 1.07 अरब की संपत्ति कुर्क कर चुका है। जुगेन्द्र की पत्नी रेखा यादव एटा की मौजूदा जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।

Share
Leave a Comment

Recent News