उत्तर प्रदेश

नौसाद ने हिंदू लड़की का जबरन कराया धर्म परिवर्तन, आरोपी गिरफ्तार

Published by
Mahak Singh

उत्तर प्रदेश के विशुनपुरा इलाके में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 19 वर्षीय हिंदू लड़की का अपहरण कर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। और सात दिन तक दुष्कर्म करता रहा। यह घटना तब सामने आई जब लड़की की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कार्रवाई शुरू की।

जानकारी के अनुसार, नगर पंचायत दुदही के वार्ड तीन निवासी नौसाद उर्फ नेसार ने 26 सितंबर को लड़की का अपहरण कर लिया। मां ने पुलिस को बताया कि वह अपनी बेटी के लिए चिंतित थीं, क्योंकि वह उसकी हत्या भी कर सकता है। इसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपी की तलाश में जुट गई।

पुलिस कार्रवाई

विशुनपुरा थाने की पुलिस ने एएसपी रितेश कुमार सिंह और सीओ तमकुहीराज जितेंद्र सिंह कालरा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया। टीम ने मामले की जांच के दौरान पता लगाया कि आरोपियों ने लड़की का अपहरण करने के बाद उसका धर्म परिवर्तन भी करा दिया है। गुरुवार को पुलिस ने गगलवा पुल के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने जुर्म को कबूल कर लिया।

आरोपी की गिरफ्तारी

गिरफ्तारी के बाद एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी को आवश्यक पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है। इस मामले में विशुनपुरा थाना प्रभारी रामसहाय चौहान, दारोगा संतोष कुमार सिंह, महिला उप निरीक्षक ललिता वर्मा और अन्य पुलिस कर्मियों उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Share
Leave a Comment