मनोरंजन

सामंथा-नागा चैतन्य के तलाक पर कांग्रेस की मंत्री का विवादित बयान, साउथ फिल्म इंडस्ट्री हुई एकजुट तो मांगनी पड़ी माफी

Published by
WEB DESK

तेलंगाना के कैबिनेट मंत्री कोंडा सुरेखा ने साउथ के अभिनेता नागा चैतन्य और अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु के तलाक को लेकर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि पीछे बीआरएस अध्यक्ष केटी रामा राव का हाथ बताया। सामंथा ने अपना जवाब दिया है।

एक पोस्ट लिखते हुए सामंथा ने कोंडा सुरेखा को संबोधित करते हुए कहा, “एक मंत्री के तौर पर आपको यह एहसास होना चाहिए कि आपका भाषण बहुत महत्वपूर्ण है और आपको दूसरों की निजता का सम्मान करना चाहिए।”

सामंथा रुथ प्रभु ने क्या कहा?

सामंथा रुथ प्रभु ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट लिखा है। इसमें एक्ट्रेस ने कहा, “एक महिला होने के नाते, बाहर काम करना और एक ग्लैमरस इंडस्ट्री में सर्वाइव करना, जहां महिलाओं को ज्यादातर वस्तुओं की तरह माना जाता है। प्यार में पड़ना और प्यार में रहना, एक-दूसरे के साथ खड़ा होना और उसके लिए लड़ना… इसके लिए बहुत साहस की जरूरत होती है। कोंडा सुरेखा गारू, मुझे अपनी यात्रा पर गर्व है, कृपया इसका इस तरह अपमान न करें। मुझे आशा है कि आप जानते होंगे कि एक मंत्री के रूप में, आपके शब्द और आपके शब्द बहुत मायने रखते हैं। मैं आपसे लोगों की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करती हूं।”

तलाक के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस कहती हैं…

अपने तलाक के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने आगे लिखा, “मेरा तलाक मेरा निजी मामला है और मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इसके बारे में कोई धारणा न बनाएं। चीज़ों को निजी रखने के हमारे निर्णय का मतलब ग़लत बयान देना नहीं है। मैं स्पष्ट करना चाहूंगी कि हमारा तलाक आपसी सहमति से हुआ था और इसमें कोई राजनीतिक साजिश शामिल नहीं थी। कृपया मेरा नाम अपने राजनीतिक सूत्र से दूर रखें?”

मंत्री ने मांगी माफी

मंत्री कोंडा सुरेखा ने माफी मांग ली है। बयान की आलोचना होता देख कोंडा सुरेखा ने एक्टर और उनके परिवार से माफी मांगी, लेकिन केटी रामा राव के खिलाफ लगाए गए आरोपों से पीछे नहीं हटीं। कोंडा सुरेखा ने कहा कि केटी रामा राव (केटीआर) की वजह से सामंथा का तलाक हुआ। वह उस समय मंत्री थे और अभिनेत्रियों के फोन टैप करते थे। ब्लैकमेल करने के लिए उनकी कमजोरियां ढूंढते थे।

नागार्जुन ने कहा – तुरंत वापस लें टिप्पणी

नागा चैतन्य के पिता नागार्जुन अक्किनेनी ने मंत्री की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सुरेखा की टिप्पणियों की निंदा की। यह भी कहा कि राजनीति से दूर रहने वाले फिल्मी सितारों के जीवन का इस्तेमाल अपने विरोधियों की आलोचना करने के लिए न करें। कृपया प्राइवेसी का भी सम्मान करें। एक जिम्मेदार पद पर बैठी महिला के रूप में, हमारे परिवार के खिलाफ आपकी टिप्पणियां और आरोप पूरी तरह से अप्रासंगिक और झूठे हैं। आपसे अनुरोध करता हूं कि आप अपनी टिप्पणियां तुरंत वापस लें।

साउथ के कलाकार भी उतरे

चिरंजीवी, जूनियर एनटीआर, अल्लू अर्जुन और नानी सहित शीर्ष अभिनेताओं ने मंत्री की टिप्पणी की आलोचना की। इस तीखी प्रतिक्रिया के बीच तेलंगाना मंत्री सुरेखा ने पहले सामंथा प्रभु को जवाब दिया और कहा कि उनका इरादा उनकी भावनाओं को ठेस पहुँचाने का नहीं था। इसके बाद उन्होंने माफी मांगी। वहीं पूर्व मंत्री केटीआर ने सुरेखा को मानहानि का नोटिस भेजा है।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की बयान की निंदा

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कांग्रेस की मंत्री के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार के एक मंत्री द्वारा प्रमुख फिल्मी हस्तियों के चरित्र पर लांछन लगाने वाले बयान भयावह हैं और कांग्रेस की महिला विरोधी मानसिकता को दर्शाते हैं। साथ ही, यह दर्शाता है कि यह पार्टी मनोरंजन उद्योग को कैसे देखती है, जो भारत का गौरव है। हमारे समाज में इस तरह के विमर्श के लिए कोई जगह नहीं है। राहुल गांधी और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की चुप्पी दिखाती है कि वे इस तरह की टिप्पणियों का समर्थन करते हैं।

Share
Leave a Comment