भारत

“हे खुदा माफ कर, जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे”, देश के कई मंदिरों को रेलवे स्टेशनों पर विस्फोट की धमकी

Published by
WEB DESK

उज्जैन/भोपाल (हि.स.)। मध्य प्रदेश के कुछ रेलवे स्टेशनों और उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग भगवान महाकालेश्वर के मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। उज्जैन के पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बुधवार को बताया कि मीडिया के जरिए सूचना मिली है। हम सतर्कता बरत रहे हैं। राजस्थान पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई की जाएगी। महाकाल मंदिर के आसपास पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ सर्चिंग शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि यह धमकी भरा पत्र राजस्थान के हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को मिला था। स्टेशन अधीक्षक ने पत्र खोला तो गोल मुहर में पोस्ट ऑफिस कोड 14440 और पंजाबी में कुछ लिखा मिला। पत्र पर हनुमानगढ़ पोस्ट ऑफिस की 30 सितंबर की मुहर है। लिफाफे के अंदर पुराना लाइनदार कागज मिला है, जिसमें दो नवम्बर को महाकालेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। साथ ही जयपुर, उदयपुर, बूंदी, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, हनुमानगढ़ और गंगानगर रेलवे स्टेशनों को बम 30 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम लिखा है। यह पत्र डाक के जरिए भेजा गया है। स्टेशन मास्टर ने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने स्टेशन पहुंचकर पत्र की जांच की और इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी। पत्र मिलने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई और सुरक्षा जांच कड़ी कर दी गई है।

पत्र में लिखा है, ” हे खुदा मुझे माफ कर, जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे हमारे जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। हम ठीक 30 अक्टूबर को जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, बूंदी, उदयपुर, बीकानेर, जयपुर मंडल, मध्य प्रदेश के भी रेलवे स्टेशन, 2 नवम्बर को उज्जैन महाकाल मंदिर, जयपुर के कई धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशन और सैन्य अड्डों को बम से उड़ा देंगे। राजस्थान और मध्य प्रदेश को खून से रंग देंगे। जैश-ए-मोहम्मद, खुदा हाफिज।”

धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। महाकाल मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है। महाकाल मंदिर के आसपास पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ सर्चिंग शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि मीडिया के जरिए सूचना मिली है, लेकिन हम सतर्कता बरत रहे हैं। स्थानीय पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं और तलाशी लीं। धमकी वाला पत्र भेजे जाने के संबंध में रेलवे पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और पत्र भेजने वाले का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

Share
Leave a Comment