उत्तर प्रदेश

जमानत पर छूटते ही फिर करा रहे थे कन्वर्जन, पादरी समेत चार को जेल

Published by
सुनील राय

प्रयागराज जिले में चंगाई सभा के नाम पर कन्वर्जन कराने वाले पादरी समेत चार आरोपियों को पिछले शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। मगर जमानत पर छूटने के बाद चारों अभियुक्त फिर से कन्वर्जन में सक्रिय हो गए थे। पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली। पुलिस ने चारों आरोपियों को दोबारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोप है कि चर्च में एक चंगाई सभा का आयोजन किया जा रहा था। उस चंगाई सभा में बीमारी ठीक करने के बहाने लोगों को भ्रमित करके कन्वर्जन कराया जा रहा था। आस-पास रहने वाले ग्रामीणों को इन लोगों की गतिविधियों के बारे में पता चल गया है। अब जैसे ही वे चंगाई सभा का आयोजन करते हैं, स्थानीय लोग इसका विरोध करते हैं।

जानकारी के अनुसार प्रयागराज के थाना सराय इनायत अंतर्गत फादर अशोक भास्कर, सूरज कुमार वर्मा, मदन बिंद और मुन्ना लाल को फिर से गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। ये लोग न्यायालय से जमानत मिलने पर रिहा हुए थे। शनिवार को थाना सराय इनायत अंतर्गत सरस्वतीपुर में स्थित चर्च में चंगाई सभा आयोजन करने पर गिरफ्तार हुए थे।
मगर जमानत छूटने के बाद फिर वही काम शुरू कर दिया था। इस बार गिरफ्तार होने के बाद चारों को जेल भेज दिया गया।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि जब उन लोगों ने कन्वर्जन का विरोध किया तो चंगाई सभा करने वालों ने उन पर पथराव किया था। चंगाई सभा में जिन महिलाओं को बीमारी ठीक करने के लिए बुलाया गया था। जब उन लोगों ने देखा कि कन्वर्जन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है तो उन लोगों ने भी इसका विरोध किया था।

Share
Leave a Comment