महाराष्ट्र

पुणे में हेलीकॉप्टर हादसा: कोहरे में छिपी मौत, 3 की जान गई

Published by
Parul

नई दिल्ली महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार सुबह एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद घटना सामने आई है। यह हेलीकॉप्टर बावधन क्षेत्र में लगभग सुबह 6:45 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है, जिनमें पायलट परमजीत सिंह, जीके पिल्लई और एक इंजीनियर प्रीतम भारद्वाज शामिल हैं।

ये भी पढ़े- सियाचिन में 56 साल बाद खोजा गया सहारनपुर के वायुसैनिक मलखान सिंह का शव, प्लेन क्रैश में हो गए थे लापता

उड़ान भरते ही हुआ हादसा

हेलीकॉप्टर ने ऑक्सफोर्ड गोल्फ क्लब के हेलीपैड से उड़ान भरी थी। यह मुंबई के जुहू एयरपोर्ट की ओर जा रहा था। यह दुर्घटना हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने के तीन से चार मिनट बाद हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में घना कोहरा था, जो दुर्घटना का मुख्य कारण हो सकता है।

ये भी पढ़े- ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत की ऐतिहासिक जीत : बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

राहत कार्य

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और अग्निशामक टीम घटनास्थल पर पहुंचे। पुणे नगर निगम और पुणे मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी की चार फायर टैंकरों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन हेलीकॉप्टर के मलबे में आग लगने के कारण स्थिति और भी गंभीर हो गई।

जांच है जारी

पुलिस की शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, यह हेलीकॉप्टर पुणे की हेरिटेज एविएशन का हो सकता है। इस हादसे की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक टीम मुंबई से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है।
यह घटना पुणे क्षेत्र में हाल के समय में दूसरी बार हुई है। पहले भी यहां एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इससे पहले 24 अगस्त को एक प्राइवेट हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। जिसमें चार लोग घायल हुए थे।

ये भी पढ़े- SC की कड़ी टिप्पणी: दरगाह हो या मंदिर सड़क के बीच नहीं बन सकते अवरोध, बुलडोजर एक्शन पर स्पष्ट निर्देश

 

Share
Leave a Comment