गुजरात

अहमदाबाद: हथियारों के साथ 20 लोगों ने आतंक मचाया, पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर दबोचा

Published by
सोनल अनडकट

कर्णावती: अहमदाबाद में रविवार शाम को दारू की हेराफेरी करनेवाले 15 से 20 लोगों ने सोला विस्तार की शिवम आर्केड सोसायटी में हथियारों के साथ आतंक फैलाया। हाथ मे खुली तलवार, बेट, लकड़ी और छूरी लेकर इन लोगों ने ऐसा आतंक फैलाया कि उन्होंने सोसायटी का मुख्य गेट, सिक्योरिटी केबिन, सीसीटीवी रूम में तोड़फोड़ कर सोसायटी के लोगों पर पथराव भी किया। आखिरकार पुलिस ने सबको गिरफ्तार कर लिया। सोला विस्तार मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल का चुनावी विस्तार है और मुख्यमंत्री के विस्तार में हुई इस घटना को गृह विभाग ने भी गंभीर रूप से लेकर आरोपियों को सबक सिखाया।

ये भी पढ़े- समाजवादी पार्टी के धमकीबाज विधायक महबूब अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भाषण में उगला था जहर

क्या था पूरा मामला

शिवम आर्केड सोसायटी के चेयरमैन विष्णु पटेल समेत के सोसाइटी के लोग कंपाउंड में बैठे हुए थे। उसी वक्त सोसाइटी में रहने वाले पंकज पटेल के ब्लॉक में से एक संदिग्ध युवक बाहर आते हुए दिखा। जिसको रोक कर चेयरमैन समेत के लोगों ने उसकी पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पंकज पटेल के घर में किराए पर रहने के लिए आया हुआ है। सोसाइटी के लोगों को वह युवक नशे में लगा जिसके चलते उसको रोकने का प्रयास किया तो वह भाग गया। लेकिन थोड़ी देर बाद वह संदिग्ध युवक 15-20 लड़कों के साथ हाथ में हथियार लेकर सोसाइटी पर पहुंचा। सभी लड़कों के हाथ में खुली तलवार, हॉकी, लकड़ी और छुरे जैसे घातक हथियार थे। सभी शख्सों ने साथ मिलकर सोसाइटी के गेट पर आतंक फैलाना शुरू कर दिया। इन शख्शो ने सोसाइटी के फ्लैट के ऊपर पथराव शुरू करने के साथ-साथ सोसाइटी के मैन गेट से अंदर घुसकर तोड़फोड़ करना भी शुरू कर दिया। सोसाइटी के सीसीटीवी, सिक्योरिटी केबिन समेत की चीजों को तोड़ना शुरू कर दिया। उस वक्त सिक्योरिटी गार्ड ने हिम्मत दिखाकर मैन गेट को लॉक कर दिया जिसके चलते सोसाइटी के लोगों की जान बच गई। इसके बाद सोसाइटी की तरफ से पुलिस को भी जानकारी दी गई ।

आधे घंटे तक फैलाया आतंक

घातक हथियार के साथ आये हुए 20 जितने लड़को ने शिवम सोसायटी के बाहर आधे घंटे तक आतंक मचाया। इस बीच पुलिस भी वहां पहुच गई लेकिन पुलिस के आने से पहले ही सभी आवारा गुंडे वहां से भाग निकले।

पुलिस ने कॉम्बिंग कर सबको दबोचा

सोला विस्तार मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल का चुनावी विस्तार है और इस घटना को पुलिस ने भी गंभीर रूप से लिया। खुल्ले हथियारों के साथ आतंक फैलाने वाले आवारा गुंडों को दबोचने के लिए पुलिस ने पूरे सोला विस्तार में पांच घंटे तक कॉम्बिंग किया और सभी गुंडों को दबोच लिया।

सभी आरोपी किराए के मकान में रह रहे थे

शिवम आर्केड सोसायटी के चेरमेन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में बताया है कि सोसायटी में ब्लॉक बी के फ्लैट नं.205 के मालिक पंकज पटेल का लंबे समय से मेंटेनेंस बाकी है। कई बार नोटिस देने पर भी उनकी तरफ से जवाब नहीं आ रहा था। इस बीच उन्होंने अपना फ्लेट इन गुंडों को किराए पर दे दिया। गुंडों ने एक दिन के 700 रुपये के किराए पर यह फ्लेट रखा था।

ये भी पढ़े- मार-मार कर बेसुध कर दिया

फ्लेट से मिली दारू की बोतलें

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर फ्लेट की तलाशी ली तो वहां से दारू की 12 बोतलें मिली। आरोपियों ने चार दिन पहले ही यह फ्लेट किराए पर रखा था।

पुलिस कमिश्नर और एडिशनल सीपी को गृह विभाग का बुलावा

मुख्यमंत्री के विस्तार में इस प्रकार खुल्ले हथियारों के साथ मचे आतंक की घटना की गूंज गृह विभाग तक पहुची और गृहमंत्री हर्ष संघवी ने तुरंत इस मामले में अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर और एडिशनल सीपी की बैठक बुलाई। गृहमंत्री ने इस घटना में तुरंत कार्रवाई करने के आदेश देने के साथ साथ इस घटना की जांच क्राइम ब्रांच को देने के आदेश भी दिये है।

कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे: गृहमंत्री

इस घटना में पुलिस ने आरोपियों को दबोचकर पूरी घटना का रिकंस्ट्रक्शन किया। जब पुलिस सभी आरोपियों को रिकंस्ट्रक्शन के लिए शिवम सोसायटी लेकर गई तब सभी स्थानीय लोगो ने पुलिस का समर्थन किया। इस घटना के वाईरल वीडियो को गृहमंत्री हर्ष संघवी ने एक्स हैन्डल पर शेर किया है और लिखा है, ” कायदे में रहोगे, तो फायदे में रहोगे।”

ये भी पढ़े- घातक हथियार लेकर टूट पड़े थे माओवादी

Share
Leave a Comment