मुफ्त शिक्षा, पैसों का लालच और सनातन धर्म की बुराई, लोगों को ईसाई बनाने की कोशिश करने वाला पादरी इंदौर में गिरफ्तार

Published by
Kuldip Singh

मध्य प्रदेश के इंदौर के क्रिश्चियन कन्वर्जन का मामला प्रकाश में आया है, जहां लोगों को मुफ्त शिक्षा, प्लॉट और पैसों का प्रलोभन देकर लोगों को बरगलाने के मामले में एक ईसाई पादरी को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि आरोपी पादरी हिन्हू महिलाओं को ऊटपटांग बताकर सनातन धर्म के खिलाफ भड़काने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, हिन्दू संगठनों की शिकायत पर पुलिस ने पादरी जॉन मैथ्यु को गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कई दिनों से इंदौर के हीरानगर थाना क्षेत्र के बापट चौराहे पर क्रिश्चियन पादरी इलाके की तंग गलियों में गरीब हिन्दू महिलाओं के घरों में जा-जाकर महिलाओं के साथ मिलकर उनका ईसाई कन्वर्जन करवाने की कोशिशें कर रहा था। पहले इन बस्तियों में जाकर वह महिलाओं से जान पहचान बनाता था और फिर प्रत्येक रविवार को महिलाओं और बच्चों को अपने घर पर बुलाकर उन्हें ईसाई बनाने की कोशिशें करता था।

इसे भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी के धमकीबाज विधायक महबूब अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज, भाषण में उगला था जहर

कैसे हुआ मामला का खुलासा

इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब कुछ महिलाओं और बच्चों हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता जॉन मैथ्यु के घर का पता पूछा तो उन्हें शक हुआ। इसके बाद मानसिंह राजावत अपने एक साथी कपिल कौशल और कृष्णा वाघ के साथ ही लोगों के साथ मैथ्यु के घर पहुंचे। जैसे ही वो वहां पर पहुंचे तो देखा कि वहां पर तो क्रिश्चियन कन्वर्जन की कोशिशें की जा रही हैं। घटना के वक्त करीब 25 महिलाएं और बच्चे मैथ्यु के घर पर थे। वो लगातार उन सभी का कन्वर्जन कराने की कोशिश कर रहा था।

इसे भी पढ़ें: जिन्ना के कंगाल देश ने किया मजहबी उन्मादी जाकिर नाइक का ‘वेलकम’, भारत के Wanted अपराधी को सिर पर बैठाया शहबाज ने

राजावत ने आरोप लगाया कि इस घटना को लेकर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर हीरानगर पुलिस ने पॉस्टर मैथ्यु की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। हीरानगर पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर आरोपी मैथ्यु के खिलाफ बीएनएस की धारा 299 के तहत कार्रवाई की है।

Share
Leave a Comment