कर्नाटक

MUDA मामले में सिद्धारमैया ने ED ने दर्ज किया केस, उनकी पत्नी ने लौटाए अवैध रूप से हासिल किए गए प्लॉट

Published by
Kuldeep singh

कर्नाटक के MUDA विकास प्राधिकरण के मामले में फंसे प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें अब और अधिक बढ़ने वाली हैं। उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने केस दर्ज कर लिया है। इस बीच अब प्रदेश के सीएम ने एक बयान जारी कर दावा किया कि उनकी पत्नी ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) द्वारा अधिग्रहित की गई जमीन को वापस कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पति के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद सिद्धारमैया की पत्नी ने MUDA को एक पत्र लिखकर मैसूर के पॉश इलाके विजयनगर में आवंटित 14 प्लॉटों को उसे वापस करने की पेशकश की थी। बीएम पार्वती ने इस मामले में MUDA के कमिश्नर को लिखे एक पत्र में बताया कि एक अलग स्थान पर 3 एकड़ और 16 गुंटा जमीन के बदले आवंटित किया गया था। उन्होंने इस मामले में मुडा के कमिश्नर से इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: CM सिद्धारमैया के MUDA मामले की शिकायत करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णा के खिलाफ FIR

क्या है MUDA केस

गौरतलब है कि MUDA घोटाले के मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ RTI कार्यकर्ता स्नेहमयी कृष्णा ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्हीं की शिकायत के आधार पर प्रदेश के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उनके खिलाफ जांच का आदेश दिया था। राज्यपाल के इस आदेश के खिलाफ कर्नाटक सरकार हाई कोर्ट चली गई। लेकिन, हाई कोर्ट ने सिद्धारमैया सरकार को बड़ा झटका देते हुए राज्यपाल के फैसले को सही ठहराया था।

इसे भी पढ़ें: MUDA घोटाले पर कर्नाटक के CM सिद्धारमैया की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने याचिका की खारिज, अब चलेगा केस

इसी के बाद मामले में ईडी की एंट्री होती है। जब से ईडी ने इस मामले में केस दर्ज किया है, तब से सिद्धारमैया सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: 2 जिलों में आंगनबाड़ी शिक्षकों के लिए कन्नड़ के साथ उर्दू जरूरी! मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में तुष्टिकरण का खेल?

Share
Leave a Comment

Recent News