जम्‍मू एवं कश्‍मीर

महबूबा मुफ़्ती का आतंक प्रेम! आतंकी हसन नसरल्लाह की मौत से दुःखी, रोका चुनाव प्रचार

Published by
Parul

इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह की मौत के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने चुनाव प्रचार को स्थगित कर दिया। इसके बाद से उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह कदम फिलिस्तीन और लेबनान के शहीदों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए उठाया गया है।

महबूबा मुफ्ती ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मैंने चुनाव प्रचार को रद्द किया है ताकि हम इस दुख की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े रह सकें।” महबूबा की बेटी इत्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां का समर्थन करते हुए कहा कि नसरल्लाह ने फिलिस्तीनियों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने कहा, “हमें इजरायल की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करने का हक होना चाहिए।“ उन्होंने कश्मीर की स्थिति की तुलना गाजा और लेबनान से की।

उनकी टिप्पणी पर भाजपा की ओर से तीखी आलोचना कि जा रही है। रविवार को हरियाणा के सोनीपत में एक चुनावी रैली में बोलते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक, जिसका हिस्सा पीडीपी भी है, पर भारतीयों के जीवन से ज़्यादा विदेशी मुद्दों को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया।

सरमा ने कहा, “इस समय इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है। इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह को मार डाला। यह उनके देश का मामला है। लेकिन आज कश्मीर में महबूबा मुफ्ती कहती हैं कि वह चुनाव प्रचार नहीं करेंगी, क्योंकि उन्हें हसन नसरल्लाह के मारे जाने का दुख है। मैं महबूबा, फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं: जब आतंकवादी हिंदू सैनिकों को मारते हैं, तो आपको दुख होता है या नहीं?”

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने भी मुफ्ती पर निशाना साधते हुए उन्हें “आतंकवाद समर्थक” करार दिया और उन पर आतंकवादियों के लिए “मगरमच्छ के आंसू” बहाने का आरोप लगाया। बजरंग दल ने महबूबा मुफ्ती पर भारत विरोधी ताकतों का समर्थन करने का आरोप लगाया गया है।

इस बीच, कश्मीर में नसरल्लाह की हत्या के विरोध में प्रदर्शन हुए। श्रीनगर और बडगाम में प्रदर्शनकारियों ने इजरायल और अमेरिका विरोधी नारे लगाए।

ये भी पढ़े- हसन नसरल्लाह की मौत पर पाकिस्तान में प्रदर्शन, लगे ‘अमेरिका मुर्दाबाद’ के नारे, प्रदर्शनकारियों ने बरसाए पत्थर

ये भी पढ़े-नसरल्लाह का चचेरा भाई हाशेम सफीद्दीन बनेगा हिजबुल्लाह का नया चीफ: रिपोर्ट

ये भी पढ़े- हिजबुल्लाह: एक आतंकी संगठन के समर्थन में भारत में रैलियां बहुत कुछ कहती हैं!

Share
Leave a Comment