उत्तर प्रदेश

लखनऊ में नकली नोटों के साथ आमिर गिरफ्तार

Published by
सुनील राय

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जीआरपी ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर एक युवक को नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया है। आमिर खान नाम का युवक नकली नोट लेकर बरेली जा रहा था। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि एक संदिग्ध युवक रेलवे स्टेशन के आठ नंबर प्लेटफार्म पर खड़ा है। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके बैग से नकली नोट बरामद हुए।

जानकारी के अनुसार, आमिर खान 1 लाख 97 हजार रुपये लेकर पश्चिम बंगाल से चला था। लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर वह बरेली के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए खड़ा था। बरेली की ट्रेन पकड़ने के पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त आमिर खान बरेली के आंवला का मूल निवासी है। अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि उसके मित्र के मामा राजन खान उर्फ नजमूल हक ने पैसों का लालच दिया था।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: CM सिद्धारमैया के MUDA मामले की शिकायत करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णा के खिलाफ FIR

उस लालच में फंस कर वह नकली नोट के चक्कर में पड़ गया। वह पश्चिम बंगाल से जाली नोट लेकर लौट रहा था। गत 27 सितंबर को राजन खान ने बैग में पांच-पांच सौ के नोट से भरा हुआ बैग दिया था। राजन खान ने उसे लखनऊ तक का टिकट करा दिया था और कहा था कि लखनऊ में ट्रेन बदलकर बरेली चले जाना। बरेली पहुंच कर इस बैग को जुम्मा खान को देना था।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: विकासनगर यूजेवीएनएल की कॉलोनियों में बाहरी लोगों के अवैध कब्जे, अवैध कब्जों को मिला राजनीतिक संरक्षण

Share
Leave a Comment