पंजाब

पंजाब : पुलिस ने सीमा पार से चल रहे नशा तस्करी के रैकेट का किया पर्दाफाश, 6 किलो हेरोइन और हथियार बरामद

Published by
राकेश सैन

अमृतसर । नशा मुक्त राज्य बनाने के अभियान तहत पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) अमृतसर ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 6 किलो हेरोइन, 30 बोर के 67 जिंदा कारतूस और दो मैगज़ीन बरामद कर सीमा पार से हेरोइन तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश किया है। हालांकि, इस बरामदगी में शामिल आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया।

यह जानकारी आज यहां पंजाब पुलिस के डायरेक्टर जनरल (डीजीपी) गौरव यादव ने दी। बड़ी मात्रा में हेरोइन और हथियारों की बड़ी मात्रा के अलावा, पुलिस टीमों ने आरोपी द्वारा छोड़े गए बैग से एक ऐप्पल आईफोन 11 प्रो सहित छह मोबाइल फोन और एक जियो डोंगल भी बरामद किया है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि सीआई अमृतसर की टीम को विश्वसनीय जानकारी मिली थी कि गुरदासपुर के गांव जाफरपुर का एक व्यक्ति नशा/हथियारों की तस्करी में शामिल है और उसने हाल ही में जिला बटाला-गुरदासपुर के भारत-पाक सीमा क्षेत्र से ड्रोन के जरिए हेरोइन और हथियारों की एक खेप प्राप्त की है और वह इस खेप को आगे किसी अन्य पार्टी को सौंपने जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए डीएसपी सीआई अमृतसर बलबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने गुरदासपुर के गांव जाफरपुर में छापेमारी की, जिसके दौरान आरोपी अपना बैग छोडक़र फरार होने में कामयाब हो गया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने आरोपी के बैग से मादक पदार्थ और गोली सिक्का बरामद किया।

डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने फरार आरोपी की पहचान कर ली है और उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। इस मामले में आगे की जांच जारी है ताकि तस्करी में शामिल अन्य साथियों की पहचान की जा सके।

इस संबंध में एफआईआर नंबर 59 दिनांक 28.09.2024 को एनडीपीएस एक्ट की धारा 21, 25 और 29 और आम्र्स एक्ट की धारा 25 के तहत थाना स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी), अमृतसर में मामला दर्ज किया गया है।

Share
Leave a Comment

Recent News