गुजरात

बड़ौदा : देथान के जैन मंदिर से 4.20 लाख की चोरी, चोरों ने भगवान के नेत्र सहित आभूषण और नकदी भी चुराई

Published by
सोनल अनडकट

कर्णावती । बड़ौदा के करजन तालुका स्थित देथान गांव के प्रसिद्ध शत्रुंजय युगादिदेव दिव्य वसंतधाम जैन देरासर में चोरों ने बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने भगवान की मूर्तियों पर लगे सोने के चक्षु और डायमंड के तिलक सहित दानपात्र में रखी 65,000 रुपये नकद चुरा लिए। इस चोरी में कुल 4.20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर देरासर के ट्रस्टी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

कैसे हुई चोरी.?

देरासर के ट्रस्टी की शिकायत के अनुसार, चोरों ने देर रात मंदिर के मुख्य द्वार को तोड़कर मंदिर में प्रवेश किया। चोरों ने भगवान आदिश्वर मूलनायक, मुनिसुव्रतनाथ, लोढ़न पार्श्वनाथ, महावीर स्वामी, सीमंधरस्वामी, शंखेश्वर पार्श्वनाथ, शांतिनाथजी, पुंडरीक स्वामी और गौतम स्वामी की मूर्तियों पर सोने की बॉर्डर के साथ बने चक्षु और डायमंड के तिलक चोरी कर लिए। इसके अलावा, दान पात्र को भी तोड़कर उसमें से 65,000 रुपये की नकदी चुराई गई।

सीसीटीवी में तीन चोर दिखे

शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। सीसीटीवी फुटेज की जांच में तीन चोर देरासर में प्रवेश करते हुए नजर आए। पुलिस ने आरोपियों की पहचान के लिए छानबीन तेज कर दी है और चोरों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है। इस घटना ने इलाके में सनसनी फैला दी है, और स्थानीय लोग सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

जैन समुदाय में आक्रोश

जैन समुदाय के लोगों में इस चोरी को लेकर गहरा आक्रोश है। भगवान की मूर्तियों पर लगे बहुमूल्य आभूषणों की चोरी ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। पुलिस इस मामले में तेजी से कार्रवाई कर रही है और चोरों को जल्द से जल्द पकड़ने के प्रयास में जुटी है।

Share
Leave a Comment